Business/5पैसा.कॉम ने ब्रोकरेज हटाओ, पैसे बचाओ इन्वेस्टर अभियान प्रारंभ किया’’

मुंबई। भारत के अग्रणी डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा.कॉम ने स्टॉक बाजार के निवेशकों को ज्यादा ब्रोकरेज देने से बचाने के लिए ‘ब्रोकरेज हटाओ, पैसा बचाओ’ अभियान लॉन्च किया। 5पैसा.कॉम ब्रोकरेज प्रतिशत के हिसाब से नहीं लेता। चाहे विनिमय का आकार कितना भी बड़ा क्यों न हो

0
19

Business/मुंबई। भारत के अग्रणी डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा.कॉम ने स्टॉक बाजार के निवेशकों को ज्यादा ब्रोकरेज देने से बचाने के लिए ‘ब्रोकरेज हटाओ, पैसा बचाओ’ अभियान लॉन्च किया। 5पैसा.कॉम ब्रोकरेज प्रतिशत के हिसाब से नहीं लेता। चाहे विनिमय का आकार कितना भी बड़ा क्यों न हो, यह हर विनिमय पर केवल 10 रु. का फ्लैट शुल्क वसूलता है। 5पैसा.कॉम सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाने वाला स्टॉक मार्केट एप्लीकेशन है, जिसके 20 लाख से अधिक यूज़र्स हैं। निवेशक केवल पाँच मिनट में 5पैसा.कॉम के साथ पेपरलेस अकाउंट खोल सकते हैं।

प्रकर्ष गगदानी, सीईओ, 5पैसा.कॉम ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि यदि ब्रोकरेज ज्यादा न हो, तो ज्यादा संख्या में निवेशक ईक्विटी बाजार में कारोबार कर सकेंगे। इससे पहले काफी ज्यादा ब्रोकरेज ली जाती थी, क्योंकि ज्यादातर काम मैन्युअली होता था, लेकिन टेक्नॉलॉजिकल प्रगति और मोबाईल क्रांति के बाद ज्यादा ब्रोकरेज लेना एक लूट है।’’

5पैसा.कॉम टियर 2 और टियर 3 शहरों में स्थित निवेशकों तक पहुंचकर ब्रोकरेज की बचत के बारे में जागरुकता बढ़ाना चाहता है ताकि वो ज्यादा से ज्यादा पूंजी निर्माण कर सकें। 5पैसा.कॉम के पास मुफ्त इन्वेस्टमेंट ट्रेनिंग ट्यूटोरियल्स हैं, जो ग्राहकों को निवेश के बारे में बुद्धिमान फैसले करने में मदद करेंगे। इसके अलावा इसकी अतुलनीय रोबो-एडवाईज़री सेवाएं बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के रियल-टाईम आधार पर कस्टमाईज़्ड एडवाईज़री संभव बनाती हैं।

5पैसा.कॉम भारत में मोबाईल फर्स्ट प्लेटफॉर्म में अग्रणी है और सबसे उन्नत इन्वेस्टिंग टेक्नॉलॉजी के साथ पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। 5पैसा तेजी से बढ़ते डू-इट-योरसेल्फ (डीआईवाई) सेगमेंट के ग्राहकों को सेवाएं देता है और निवेशकों की सुविधा बढ़ाने के लिए वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। इसका क्वालिटी इंटीग्रेटेड प्लेटफॉर्म निवेशकों को ईक्विटी, म्यूचल फंड, इंश्योरेंस एवं करेंसी में अपने निवेश के प्रबंधन में मदद करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here