Business/ इंडीट्रेड कैपिटल ने रोबोकैश के साथ किया समझौता ज्ञापन

मुंबई। इंडीट्रेड और ‘पे डेलोन्स’ के क्षेत्र में अग्रणी रोबोकैश प्रा लिमिटेड ने भारतीय बाज़ार में नए एवं स्वतन्त्र एनबीएफसी कारोबार ‘इंडीटेªड रोबोकैश’ के लॉन्च के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। इसके तहत कंपनी लोगों को छोटी अवधि के लिए 10,000 रु सेलेकर 50,000 रु तक के छोटे ऋण देगी।

0
14

Business/मुंबई। इंडीट्रेड और ‘पे डेलोन्स’ के क्षेत्र में अग्रणी रोबोकैश प्रा लिमिटेड ने भारतीय बाज़ार में नए एवं स्वतन्त्र एनबीएफसी कारोबार ‘इंडीटेªड रोबोकैश’ के लॉन्च के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। इसके तहत कंपनी लोगों को छोटी अवधि के लिए 10,000 रु सेलेकर 50,000 रु तक के छोटे ऋण देगी।

यह ऐलान करते हुए सुदीप बंदोपाध्याय, ग्रुप चेयरमैन, इंडीटेªेड ग्रुप ऑफ कंपनीज़ ने कहा, ‘‘हम अपनी समावेशी एवं संगठित वित्तीय सुविधाओं के माध्यम से उन भारतीय लोगों को आसान ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं, जो आज भी इन सेवाओं से वंचित हैं।

रोबोकैश के साथ हमारी यह साझेदारी बड़ी संख्या में वेतनभोगी एवं अपना काम करने वाले भारतीयों को छोटी अवधि के ऋण पाने में मदद करेगी। बड़े उभरते बाज़ारों जैसे रूस, कज़ाकिस्तान, फिलीपीन्स, इंडोनेशिया और वियतनाम में रोबोकैश की विशेषज्ञता तथा ‘पे डेलोन्स’ की ए आर समर्थित तकनीकें हमें भारतीय बाज़ार को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने में सक्षम बनाएंगी।’’

भारतीय बाज़र में प्रवेशतथा इंडीटेªेड के साथ साझेदारी पर बात करते हुए  सर्जेय सेदोव, सीईओ, रोबोकैश ने कहा, ‘‘भारत में वेतनभोगी एवं अपना काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या दुनिया में सबसे अधिक है। हालांकि इस बाज़ार में अभी बहुत अधिक क्षमता है, जिनका सही इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, यहां कई तरह की चुनौतिया ंभी हैं। इंडीटेªेड के पास भारतीय बाज़ार में काम करने का 25 सालों का अनुभव है और ऐसे में इंडीटेªेड के साथ हमारी यह साझेदोरी वेतनभोगी एवं अपना काम करने वाले भारतीयों को छोटी अवधि की ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने में बेहद कारगर साबित होगी।’’

इस साझेदारी में इंडीट्रेड (अपनी सब्सिडरियों/ एसोसिएट्स) की हिस्सेदारी 50.1 फीसदी तथ रोबोकैश की हिस्सेदारी 49.9 फीसदी होगी। इंडीटेªड और रोबोकैश अपने शेयर्स के अनुपात में कंपनी में निवेश करेंगे। एनबीएफसी पूंजीनिवेश, दूसरे स्तर की पूंजी एवं बाहरी स्रोतों के ऋण सेवित्त पोषण जुटाएगी।

इंडीट्रेड-रोबोकैश की सेवाएं न्यूनतम भौतिक बाचतीत के साथ मुख्यतः ऑनलाईन उपलब्ध होंगी। एक अनुमान के अनुसार इसके बाज़ार का आकर 50,000 करोड़ रु से अधिक है। कंपनी ने 3-5 सालों में इस सेगमेन्ट में अग्रणी बनने का लक्ष्य तय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here