स्वच्छता मिशन के नाम पर ठगी करते तीन को पकडा

जयपुर । नगर निगम विद्याधर जोन के वार्ड संख्या 9 क्षेत्र में कुछ लोग भारत स्वच्छ मिशन के नाम से 30-30 रुपए की ठगी करते पाए गए।  जिनमें से तीन व्यक्तियों को पार्षद  दिनेश कावट ने पकडा।

0
262
जयपुर । नगर निगम विद्याधर जोन के वार्ड संख्या 9 क्षेत्र में कुछ लोग भारत स्वच्छ मिशन के नाम से 30-30 रुपए की ठगी करते पाए गए।  जिनमें से तीन व्यक्तियों को पार्षद  दिनेश कावट ने पकडा। पार्षद  कावट ने तीनों व्यक्तियों को नगर निगम कार्यालय लाकर महापौर अशोक लाहोटी को सौपकर ठगी करने की जानकारी दी। महापौर  अशोक लाहोटी ने इसकी जानकारी ज्योति नगर थाना अधिकारियों दी और  ठगी करने वाले तीनों व्यक्तियों को उनके हवाले किया। साथ ही महापौर ने  मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।
महापौर  लाहोटी ने बताया कि कुछ लोग स्वच्छ भारत मिशन की रसीद छापकर सर्वे के नाम पर घर-घर से 30-30 रुपए ठगी करते हुए पाए गए  । पकडने बाद उनके द्वारा प्रस्तुत सभी कागज फर्जी पाए गए । इन रसीदो पर भारत सरकार, राजस्थान सरकार एवं नगर निगम के बिना अनुमति के नाम लिखकर यह वसूली की जा रही थी। महापौर ने बताया कि प्रथम दृष्यता से यह लगता है कि प्रदेश की कई नगर पालिकाओं में ठगी कार्य किया जा रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here