City/रोवर रेंजर ने साहसिक गतिविधियों में अपना किया प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के तत्वावधान में 26 से 30 दिसम्बर तक आयोजित 60वें रोवर मूट 46वीं रेंजर मीट में रोवर रेंजर ने साहसिक गतिविधियों में अपना प्रदर्शन करते हुए साहस का परिचय दिया। मूट,मीट का दूसरा दिन साहसिक गतिविधियों के नाम रहा।

0
17
Rover Ranger
Rover Ranger

City/जयपुर। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के तत्वावधान में 26 से 30 दिसम्बर तक आयोजित 60वें रोवर मूट 46वीं रेंजर मीट में रोवर रेंजर ने साहसिक गतिविधियों में अपना प्रदर्शन करते हुए साहस का परिचय दिया। मूट,मीट का दूसरा दिन साहसिक गतिविधियों के नाम रहा। विभिन्न प्रकार की साहसिक गतिविधियों ने रोमांच और साहस के अनुठे संगम को साकार किया। इन साहसिक प्रतियोगिताओं में रोवर्स रेंजर्स ने सहभागिता कर अपनी निडरता, आत्मविश्वास एवं विषम परिस्थितियों से लड़ने के जज्बे का परिचय दिया।

साहसिक गतिविधि प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत कमाण्डो ब्रिज, मंकी ब्रिज, कमाण्डो क्रोसिंग, बेलेन्सिंग, मंकी क्रोलिंग, टायर वाल, टायर चिमनी, टायर टनल, टचिंग पाइन्ट, गन शूटिंग, तीरंदाजी, ब्लाइण्ड ट्रेल, रस्से पर चढ़ना, टेण्ट लगाना, पेड़ पर चढ़ना, बिना बर्तन के खाना बनाना आदि रोचक एवं साहसिकता से भरी गतिविधियों में प्रतिभागी रोवर रेंजर्स ने पूरे उत्साह के साथ सहभागिता की।

कमाण्डो ब्रिज, मंकी क्रोलिंग, नेट क्रोसिंग जैसे अनेक साहसिक प्रदर्शन के लिए जब रेंजर्स आगे बढ़ी तो एकाएक उनके चहरे पर घबराहट और डर का अहसास दिखाई दिया, परन्तु देखते ही देखते सभी बाधाओं को पार करते हुए जब वे आगे बढ़ती गई तो अन्य रेंजर्स में भी जोश का समागम हुआ। शिरकत कर रहे प्रदेश के सभी संभागियों ने साहसिक गतिविधि की प्रतियोगिताओं में अपना जोर अजमाया और इन कठिन डगर को हँसते-हँसते उल्लास और उत्साह के साथ पार कर अपनी खुशी जाहिर की।

जब हमने कुछ संभागियों से बात की तो उन्होंने अपने जोष, उत्साह और खुशी का इजहार करते हुए कहा कि उनके आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है, जिससे बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here