City/दा महात्मा ऑन सेल्युलाइड की थीम पर होगा राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का पाँचवा संस्करण

जयपुर । राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का पाँचवा संस्करण 19 जनवरी से 23 जनवरी 2019 को आइनॉक्स क्रिस्टल पाम में दा महात्मा ऑन सेल्युलाइड पर होगा । मोहनदास करमचंद गांधी पर बॉलीवुड में कई एंगल से फिल्में की गई। जिसमें देश की स्वतंत्रता के लिए लड़े गए आंदोलनों को बखूबी दिखाया गया है।

0
24

City/जयपुर । राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का पाँचवा संस्करण 19 जनवरी से 23 जनवरी 2019 को आइनॉक्स क्रिस्टल पाम में दा महात्मा ऑन सेल्युलाइड पर होगा । मोहनदास करमचंद गांधी पर बॉलीवुड में कई एंगल से फिल्में की गई। जिसमें देश की स्वतंत्रता के लिए लड़े गए आंदोलनों को बखूबी दिखाया गया है। गांधी जी के सिद्धांतों ने पूरी दुनिया में लोगों को नागरिक अधिकारों एवं स्वतन्त्रता आन्दोलन के लिये प्रेरित किया।

उन्होंने हर परिस्थिति में अहिंसा और सत्य का पालन किया , और लोगों से भी इनका पालन करने के लिये कहा द महात्मा ऑनसेलुलाइड थीम के अंतर्गत उन फिल्मों पर प्रकाश डाला जायेगा जो बापू की जिन्दगी पर आधारित हैं। राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया की ओर से दा महात्मा ऑन सेल्युलाइड विषय पर प्रदर्शनी लगाई जायेगी जिसमे महात्मा गाँधी के 150 वर्ष के उपलक्ष्य में प्रदर्शनी लगाई जायेगी।

राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष ने बताया की इस पाँच दिवसीय आयोजन में फिल्म स्क्रीनिंग, सेमीनार, वर्कशॉप , नॉलेज सीरिज, फिल्म बाजार का आयोजन होगा। इस आयोजन में फीचर फिल्म, शॉर्ट फिल्म , डाक्यूमेन्ट्री फिल्म व ऐनिमेशन फिल्म की स्क्रीनिंग होगी । जिसकी सबमिट कराने की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर, 2018 है।

समारोह के अंत में 23 जनवरी 2019 को अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया जायेगा, जिसमें श्रेष्ठ फिल्मों, कलाकारों को सम्मानित किया जायेगा। इस फेस्टिवल में कई फिल्मी हस्तियाँ संजय मिश्रा, अनंत महादेवन , यशपाल शर्मा, रघुवीर यादव, अशीष शर्मा, नीरज काबी, शैफाली शाह, नंदिता पुरी, ईशान पुरी आदि के अभी तक आने की संभावना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here