Dharam/गोविंददेवजी मंदिर में भगवान के गूंजे जयकारे, महोत्सव में बड़ी संख्या में भक्तों ने महामंत्र की पोथियों की परिक्रमा

जयपुर। छोटी काशी में जन—जन के आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में शनिवार सुबह भगवान के जयकारे गूंज उठे। ठिकाना गोविन्ददेवजी मंदिर में शनिवार से श्रीराम नाम महामंत्र परिक्रमा महोत्सव शुरू हुआ।

0
26

Dharam/जयपुर। छोटी काशी में जन—जन के आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में शनिवार सुबह भगवान के जयकारे गूंज उठे। ठिकाना गोविन्ददेवजी मंदिर में शनिवार से श्रीराम नाम महामंत्र परिक्रमा महोत्सव शुरू हुआ। सुबह शुरू हुए महोत्सव में बड़ी संख्या में भक्तों ने महामंत्र की पोथियों की परिक्रमा की। सत्संग भवन में 12 दिसम्बर तक चलने वाले इस महोत्सव में भक्तगण सुबह 5 से रात्रि 8 बजे तक श्रीराम नाम महामंत्र परिक्रमा कर सकेंगे।

प्रवक्ता मानस गोस्वामी ने बताया कि महंत प्रद्युम्न कुमार देव गोस्वामी के 25 फरवरी को जन्म शताब्दी पूर्ण होने के मौके पर अरबों हस्त लिखित राम नाम महामंत्र परिक्रमा का आयोजन किया गया है। इस मौके पर महंत प्रद्युमन कुमार की 21वीं पुण्यतिथि पर तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

इसमें 9 दिसम्बर को यजुर्वेद पारायण व गोपाल सहस्त्रनाम के पाठ होंगे। 10 दिसम्बर को 30 सरकारी संस्कृत स्कूलों में गर्म वस्त्र वितरित किए जाएंगे। 11 दिसम्बर को धूप झांकी के बाद महंत प्रद्युमन कुमार को श्रद्धाजंलि दी जाएगी और हरिनाम संकीर्तन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here