पानी के ऊपर तैरते रहते हैं यहां के लोगों के घर

इंटरनेट डेस्क। आजकल लोग एडवेंचर के शौकीन हो गए हैं और ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें कुछ अलग और नया करने को मिले। लोग अगर रेस्टोरेंट में भी जाते हैं तो वहां भी नयापन ढूंढते हैं।

0
165
floating island
floating island

इंटरनेट डेस्क। आजकल लोग एडवेंचर के शौकीन हो गए हैं और ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें कुछ अलग और नया करने को मिले। लोग अगर रेस्टोरेंट में भी जाते हैं तो वहां भी नयापन ढूंढते हैं। लोग पानी में तैरते हुए खाना पसंद करते हैं और लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए बहुत सारे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट खुल चुके हैं। आप भी उन्हीं में से हों जिन्हें ऐसे एडवेंचर पसंद हों लेंकिन अगर आपसे कहा जाए कि आपको ऐसे घर में रहना है जो पानी में तैरता रहे तो आप ऐसे घर में कुछ घंटे या दिनों तक तो रह सकते हैं लेकिन पूरी जिंदगी ऐसे घर में रहना शायद आप पसंद नहीं करेंगे।

 floating island
floating island

आपको बता दें कि एक ऐसा अनोखा गांव है जहां पर लोगों के घर पानी के ऊपर तैरते रहते हैं। इस गांव के लोगों ने अपने घरों को सुरक्षा की दृष्टि से बनाया था लेकिन बाद में ये उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए। आपको बता दें कि पश्चिमी अफ्रीका के बेनिन के गेनवी गांव में करीब 20 हजार लोग रहते हैं और ये गांव पानी के ऊपर तैरता रहता है। अपनी इसी अनोखी खासियत की वजह से ये गांव पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

आपको बता दें कि यहां पर तोफिनो समुदाय के लोग रहते हैं और फोन नाम की जनजाति उन्हें अपना गुलाम बनाना चाहती थी और धार्मिक कारणों से वह लोग पानी में प्रवेश नहीं कर सकते थे। उनकी इसी कमजोरी को अपना हथियार बनाते हुए तोफिनो समुदाय के लोगों ने अपने कबीले की रक्षा के लिए पानी के ऊपर गांव बनाने का फैसला किया। इस गांव के घरों के साथ ही बाजार भी लकड़ी पर बने हुए हैं जो यहां आने वाले पर्यटकों को खासा आकर्षित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here