jaipur city/फिटनेस मंत्रा शेयर करने जयपुर आएंगे इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर्स

जयपुर। फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग के शौकीनों के इंटरनेषनल शो बॉडी पावर 2018 के राजस्थान एडीषन का आयोजन 6 दिसम्बर 2018 को मालवीय नगर स्थित होटल ग्राण्ड हर्षल में किया जाएगा।

0
20
jaipur city/जयपुर। फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग के शौकीनों के इंटरनेषनल शो बॉडी पावर 2018 के राजस्थान एडीषन का आयोजन 6 दिसम्बर 2018 को मालवीय नगर स्थित होटल ग्राण्ड हर्षल में किया जाएगा। पीपुल्स च्वॉइस इवेन्ट्स के सहयोग से राजस्थान में पहली बार होने जा रहे इस फिटनेस शो में बॉडी बिल्डिंग कॉम्पीटिषन के साथ ही एंटरटेनमेंन्ट की कई एक्टिविटीज भी होगी। इस दौरान टॉम कॉलमेन, मार्गरीटा, डैन सरीखे इंटरनेषनल एथलीट्स के साथ ही फिल्म अभिनेता राहुल देव, मिस इण्डिया ट्यूरिज्म प्रियंका शाह, टीवी अभिनेता निर्भय एवं गौरव वाधवा भी जयपुर आएंगे।

सोमवार को राजापार्क स्थित स्टाइल एण्ड सीजर्स सैलून में बॉडी पावर के राजस्थान एडीषन का पोस्टर लॉन्च किया गया। इस अवसर पर मॉडल-एक्टर रिषी मिगलानी, एसजीएम आउटडोर के डायरेक्टर जे.डी. माहेष्वरी, डिबॉक ग्रुप के चेयरमैन मुकेष मनवीर सिंह, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट रितु देसवाल, जेडी लग्जीरियस ग्रुप ऑफ होटल्स के डायरेक्टर धीरेन्द्र सिंह, एनीफाइम फिटनेस से अनुश्री, पीपुल्स च्वॉइस इवेन्ट्स के डायरेक्टर राहुल खुराना, मैपल प्रोडक्षन्लस के डायरेक्टर अजीत सोनी एवं वैष्वी कम्यूनिकेषन्स के डायरेक्टर अमन वर्मा उपस्थित थे।

पीपुल्स च्वॉइस इवेन्ट्स के डायरेक्टर राहुल खुराना ने बताया कि बॉडी पावर का राजस्थान एडीषन पहली बार जयपुर में हो रहा है, जिसे लेकर हम खासे उत्साहित हैं। बॉडी पावर इण्डिया ट्यूर देष के विभिन्न शहरों में हो रहा है, जिसमें 6 दिसम्बर 2018 को सायंकाल 5.30 बजे से मालवीय नगर स्थित होटल ग्राण्ड हर्षल में बॉडी बिल्डिंग कॉम्पीटिषन होगा, जिसमें विभिन्न कैटेगरीज में 100 से अधिक पार्टिसिपेन्ट्स अपने शारीरिक सौष्ठव का प्रदर्षन करेंगे। इस कॉम्पीटिषन में फीमेल बॉडी बिल्डर्स भी शामिल होकर खिताब पाने के लिए दावेदारी पेष करेगीं।

इन कॉम्पीटिषन के जज पैनल में टॉम कोलमेन, वीमन्स वर्ल्ड चैम्पियन मार्गरीटा वोनरल, डैन वैन्स सरीखे इंटरनेषनल फिजिक एथलीट्स के अलावा बॉलीवुड अभिनेता राहुल देव, मिस इण्डिया ट्यूरिज्म प्रियंका शाह, टीवी धारावाहिक के अभिनेता निर्भय वाधवा एवं गौरव वाधवा शामिल हैं। शो में राजस्थान के विभिन्न शहरों से आए मेल-फीमेल बॉडी बिल्डर्स भी फिटनेस को स्टेज पर शोकेस करेंगे।

बॉडी पावर इण्डिया के हैड रोहित ने बताया कि राजस्थान एडीषन के विजेता को 18 दिसम्बर को होने वाले इण्डिया ट्यूर के फाइनल में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने एवं नेषनल कॉम्पीटिषन में शामिल होने का अवसर मिलेगा। बॉडी पावर के इण्डिया फिनाले के विनर्स को इंटरनेषनल कॉम्पीटिषन में प्रवेष मिलेगा।

इन कैटेगरीज में होगें मुकाबले

बॉडी पॉवर इण्डिया ट्यूर के राजस्थान एडीषन में विभिन्न कैटेगरीज में प्रतिभागियों के बीच मुकाबले होंगे। इनमें सीनियर बॉडी बिल्डिंग कैटेगरी में 65, 80 किलोग्राम व अधिक वजन की कैटेगरीज में पार्टिसिपेन्ट्स भाग लेंगे, वहीं क्लासिक बॉडी बिल्डिंग कैटेगरी में 70 किलोग्राम व अधिक की प्रतियोगिताएं होगीं।

सीनियर मैन्स फिजिक कैटेगरी में 5 फीट 8 इंच हाइट और इससे अधिक उंचाई की प्रतियोगिताएं होगीं। वीमेन्स बिकिनी फिटनेस मॉडल्स में 65 किलोग्राम और इससे अधिक वजन की श्रेणियों में महिलाएं प्रतिभागी बनेगीं। 23 वर्ष तक आयुवर्ग की जूनियर बॉडी बिल्डिंग कैटेगरी में 65 किलोग्राम व इससे अधिक तथा जूनियर मैन्स फिजिक कैटेगरी में 5 फीट 8 इंच हाइट तथा इससे अधिक उंचाई के पार्टिसिपेन्ट्स के बीच मुकाबले होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here