jaipur city/पतंगों से दिया ग्रीन-क्लीन जयपुर का संदेश

जयपुर । नारी शक्ति और स्वच्छता से जुड़े विषयों पर जयपुर शहर में विभिन्न तरीकां से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। उसी कड़ी में राजस्थान जाट महासभा की ओर से भी जागरूकता संदेश लिखी पतंगे वितरित कर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और ग्रीन-क्लीन जयपुर सिटी का मैसेज दिया जा रहा है।

0
7

jaipur city/जयपुर । नारी शक्ति और स्वच्छता से जुड़े विषयों पर जयपुर शहर में विभिन्न तरीकां से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। उसी कड़ी में राजस्थान जाट महासभा की ओर से भी जागरूकता संदेश लिखी पतंगे वितरित कर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और ग्रीन-क्लीन जयपुर सिटी का मैसेज दिया जा रहा है।

राजस्थान जाट महासभा के प्रदेश महासचिव मदन चौधरी न्ी बताया कि पतंग वितरण अभियान के दूसरे दिन 15 सौ पतंगों का निरूशुल्क वितरण सांगानेर क्षेत्र में किया गया। उन्होंने बताया कि महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील व प्रदेश महासचिव मदन चौधरी के नेतृत्व में कुल 5100 पतंगों के वितरण का लक्ष्य रखा गया है जिसमें गुरुवार और शुक्रवार को मिलाकर 2500 से अधिक पतंगों का निरूशुल्क वितरण किया जा चुका है।

अध्यक्ष राजाराम मील ने बताया कि पतंगों के साथ ही लोगों को स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया जा रहा है। मदन चौधरी ने बताया कि ये पतंगे असहाय, गरीब व फुटपाथ पर जीवन बसर करने वाले बच्चों को वितरित की जा रही हैं तथा उनके साथ मकर संक्रांति पर्व तिल के लडडू व फीणी खिलाकर मनाया जाएगा।

मदन चौधरी ने कहा कि इसके साथ ही बच्चों और जयपुरशहरवासियों को पतंगबाजी के दौरान पक्षियों का ध्यान रखने के लिए भी जागृत किया जाएगा। पतंगों पर चायनीज मांझे का उपयोग नहीं करने, सुबह व शाम को पतंगे नहीं उड़ाने, पक्षियों का ध्यान रखने, घायल पक्षियों क मदद व उपचार करने के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here