महिंद्रा ने 1,700 किलो पेलोड क्षमता के साथ भारत का पहला पिक-अप लॉन्च किया

जयपुर। भारतीय पिकअप सेगमेंट में पिछले 20 वर्षों से अग्रणी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज अपने वाणिज्यिक वाहन बोलेरो पिक-अप रेंज के अपग्रेड नए महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक-अप को लॉन्च किया। अधिक कमाई के लिए अंतर्निहित आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, महा बोलेरो पिक-अप में 1,700 किलोग्राम की अग्रणी पेलोड क्षमता है।

0
139
Mahindra launches India's first pick-up
Mahindra launches India's first pick-up

जयपुर। भारतीय पिकअप सेगमेंट में पिछले 20 वर्षों से अग्रणी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज अपने वाणिज्यिक वाहन बोलेरो पिक-अप रेंज के अपग्रेड नए महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक-अप को लॉन्च किया। अधिक कमाई के लिए अंतर्निहित आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, महा बोलेरो पिक-अप में 1,700 किलोग्राम की अग्रणी पेलोड क्षमता है। महा बोलेरो पिक-अप की नई श्रृंखला में अधिक चौडी सह-चालक सीट के साथ नया इंटीरियर और बैठने की बेहतर सुविधा भी होगी।

अपने नाम ‘महा‘ के मुताबिक न्यू बोलेरो पिक-अप 9 फीट (2765 मिमी) की लंबाई के साथ एक अतिरिक्त लंबे कार्गो डेक के साथ आता है – इसकी श्रेणी में यह सबसे ज्यादा है, जो 1,700 किग्रा की उच्चतम पेलोड क्षमता को पूरा करता है। बढे हुए लोड को आसानी से ले जाने की क्षमता के लिहाज से महा बोलेरो पिक-अप एक डबल बियरिंग एक्सेल, मजबूत 9-लीफ सस्पेंशन और व्यापक 15 इंच, 12 पीआर टायरों के साथ आता है।

उपभोक्ताओं को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसमें ट्विन टेंडेम बूस्टर एलएसपीवी ब्रेक्स हैं और साथ ही इसकी बॉडी और चेसिस भी बहुत मजबूत है। इन खूबियों के साथ अपने नेशनल परमिट के जरिए यह देशभर में भारी वजन ले जाने के लिए उपयुक्त है। महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक-अप विभिन्न बॉडी स्टाइल और कार्गो बॉक्स की अलग-अलग लम्बाई के साथ 1,300 किलोग्राम, 1,500 किलोग्राम और 1,700 किग्रा की पेलोड क्षमता के साथ आता है, जो विभिन्न ग्राहक खंडों और उनकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त हैं।

महा मजबूत, महा बोलेरो पिक-अप फ्लैट बैड को उत्सव के मौसम के लिए एक बहुत ही विशेष प्रारंभिक कीमत- रुपए 6.71 लाख (एक्स शोरूम, जयपुर े) पर लॉन्च किया गया है।

महा बोलेरो पिक-अप रेंज के सभी नए प्रस्तावों की जानकारी देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के चीफ-सेल्स एंड मार्केटिंग-ऑटोमोटिव डिवीजन वीजे नकरा ने कहा, ‘‘20 से अधिक वर्षों से बाजार में अग्रणी होने के नाते हमारी हमेशा यही कोशिश रही है कि पिकअप सेगमेंट में हम अपने मानकों को और ऊंचा करें और सर्वोत्तम ग्राहक मूल्य प्रदान करें।

महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक 1,600 किलोग्राम पेलोड और 9 फीट (2765 मिमी) लंबाई वाले कार्गो बॉक्स के साथ कमाई की अभूतपूर्व क्षमता प्रदान करता है। यह महा बोलेरो पिक-अप महिंद्रा के कठिन और कठोर डीएनए के कोर वैल्यूज को और बढ़ाता है और कम रखरखाव लागत के साथ उच्च कमाई को संभव बनाता है और ब्रांड को अगले स्तर पर ले जाता है।‘‘

महा स्ट्रॉन्ग, महा बोलेरो पिक-अप अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ‘इंडिया के नंबर 1 पिकअप का वादा‘ स्कीम के साथ आता है, जिसमें 2 वर्ष के लिए निशुल्क रखरखाव और 4 वर्ष के बाद 4 लाख रुपए की बायबैक गारंटी की सुविधा दी जाती है। इस तरह यह अधिक कमाई कर पाता है और ग्राहक को दिमागी शांति भी प्रदान करता है।

पिक-अप सेगमेंट में 62 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (वाईटीडी सितंबर 2014) के साथ महिंद्रा ने अपने ग्राहकों के साथ गहरा रिश्ता बना लिया है, जिसकी बुंनियाद भरोसे पर टिकी है। यह इस श्रेणी में उच्चतम पुनर्विक्रय मूल्य के साथ अपने उत्पादों की गुणवत्ता, उनकी मजबूती, आय क्षमता, कम रखरखाव लागत और इन सबसे ऊपर ब्रांड महिंद्रा की विश्वसनीयता के कारण संभव हुआ है।

कार्गो परिवहन की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए आज महिंद्रा में पिक सेगमेंट में सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है और इसकी प्रमुख रेंज बोलेरो-पिक-अप के 10 लाख से अधिक खुशहाल ग्राहक इसकी पूंजी हैं। महिंद्रा पिक-अप सेगमेंट में अनेक नई शुरुआत के लिए जाना जाता है, चाहे वह पहला फ्लैट बेड कार्गो पिकअप हो, पहला डबल केबिन पिकअप हो, पहला एसी पिक अप या पहला सीएनजी पिक अप या फिर पहला माइक्रो हाइब्रिड पिक अप हो।

इसका लक्ष्य ब्रांड महिंद्रा के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने के दौरान सकारात्मक रूप से ग्राहक के जीवन को प्रभावित करना और उन्हें जीवन में और अधिक प्रगति करने में सक्षम बनाना है। आज, महिंद्रा में देश भर में फैले सबसे व्यापक बिक्री और सेवा नेटवर्कों में से एक है और महा बोलेरो पिक-अप ग्राहक भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here