National /अगले 48 घंटे तक प्रदेश में सूखा दिवस

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग पूरी तरह सख्त हो गया। इसी सिलसिले में आयोग ने अगले 48 घंटे के लिए शराब बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी गई ।

0
14

National /जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग पूरी तरह सख्त हो गया। इसी सिलसिले में आयोग ने अगले 48 घंटे के लिए शराब बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी गई । चुनाव आयोग ने पांच दिसंबर यानी बुधवार को शाम पांच बजे से सात दिसंबर शाम पांच बजे तक सूबे में सूखा दिवस रखने की घोषणा की है। इन तीन दिनों के लिए शराब बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी गई।

शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव आयोजित करने के लिए, आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव आयोग की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर आदेश पारित कर दिया गया है। इसी आदेशानुसार आबकारी विभाग ने सभी शराब ठेकाकर्मियों को नियमों की पालना करने को लेकर पाबंद किया है।

आबकारी अधिकारी के अनुसार समय समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। साथ ही शराब विक्रेताओं को इस बात के लिए आगाह किया जाएगा कि पांच दिसम्बर को शाम पांच बजे से लेकर सात दिसम्बर को शाम पांच बजे मतदान समाप्ति तक शराब की दुकानें ना खोलें और ना ही अवैध रूप से शराब की बिक्री की जाए।

आदेशों की पालना ना होने पर शराब विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। आबकारी अधिकारी ने बताया की आगामी चुनाव को देखते हुए अवैध शराब की बिक्री की रोकथाम को लेकर एक क्विक रेस्पोंस टीम बनाई गयी है, जो सूचना मिलते ही मौके पर जाकर कार्यवाही करेगी.।

जयपुर सहित अन्य इलाको में होने वाली शराब की बिक्री की एक रिपोर्ट डेली शाम को चुनाव निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में भेजी जाएगी। वहीं आने – जाने वाले सभी वाहनों, बसों को गहनता से चेक किया जाएगा । मतदान के पहले वोटर्स को भी शराब बिक्री की कई सूचनाएं मिलती है जिसके लिए आबकारी विभाग की तरफ से जगह जगह टीम लगाई गई है। लेकिन ये तो अब आने वाला वक्त ही बताएगा कि चुनाव के दौरान आबकारी विभाग की ये रणनीति कितनी कारगर साबित होती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here