National /राहुल गांधी का लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी जयपुर से ही आज

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए राजधानी जयपुर भाग्यशाली है। 11 अगस्त 2018 को राहुल ने विधानसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक रोड शो किया जो एतिहासिक था। जयपुर के रोड शो से प्रेरित होकर राहुल ने मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी ऐसे ही रोड़ शो किया

0
10

National /जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए राजधानी जयपुर भाग्यशाली है। 11 अगस्त 2018 को राहुल ने विधानसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक रोड शो किया जो एतिहासिक था। जयपुर के रोड शो से प्रेरित होकर राहुल ने मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी ऐसे ही रोड़ शो किया लिहाजा तीनों राज्यों में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत हालिस की। इस लिए एक बार फिर राहुल गांधी आज विद्याधर नगर स्टेडियम में किसान रैली के जरिए लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे।

गहलोत सरकार व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने किसान रैली को लेकर तैयारिया पूरी कर ली है। मंगलवार को दिनभर सीएमओ, पीसीसी,सचिवालय व पुलिस मुख्यालय में राहुल के दौरे को लेकर बैठकों का दौर चला। सचिन पायलट, अविनाश पांडे, विवेक बंसल समेत बडे नेताओ ने सभा स्थल का जायजा लेकर अंतिम रूप दिया।

एसपीजी ने भी मंगलवार शाम सभा स्थल व एयरपोर्ट का निरीक्षण कर राहुल के रूट पर रिर्हसल किया। आज की रैली में करीब एक लाख लोगो की आने की संभावना है पुलिस ने सुरक्षा व यातायात के व्यवस्था के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा आठ आरएसी व दो हजार दो सौ जवान बाहर के जिलों से मंगवाए है।

राहुल गांधी की किसान रैली को सफल बनाने के लिए किसान रैली में करीब दो लाख किसानों को लाने का टारगेट रखा गया है। जयपुर संभाग के मंत्रियों व विधायकों को पांच-पांच हजार व दूसरे जिले के नेताओं को दो-दो हजार भीड़ का टारगेट तय किया है। किसान सभा की तैयारियों में लगे पुलिस कमिश्रर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि जयपुर पुलिस के अलावा अन्य जिलों से भी पुलिस जाब्ता मंगवाया गया है। जो कि सभा स्थल की सुरक्षा व यातायात की व्यवसथा देखेंगे। बाहरी जिलो से आने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी जयपुर कमिश्ररेट पहुंच गए है।

राहुल का किसान कार्ड पर दांव

राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में जीत से लबरेट कांग्रेस ने अब नजरे आम चुनाव पर गढ़ा दी है। चुनाव जीत कर दस दिन में किसान कर्ज माफी का वायदा पूरा करने के बाद कांगे्रस अध्यक्ष इसे किसान कार्ड के रूप में लोकसभा चुनाव से पहले खेल रहे है। जिसके तहत कर्ज माफी को भुनाने के साथ ही संर्पूण कर्ज माफी को लेकर केन्द्र सरकार पर दबाव बनाने का भी मकसद है। राजस्थान के बाद राहुल एमपी व छत्तीसगढ़ में भी किसान रैली कर लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे।

पांच हजार पुलिसकर्मी होंगे तैनात

राहुल की यात्रा को लेकर कल जयपुर में पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाऐंगे। पुलिस कमिश्रर आनंद श्री वास्तव ने बताया कि जयपुर कमिश्ररेट पुलिस के अलावा आठ आरएसी की कंपनी व 22 पुलिसकर्मी अलग से लगाए जाऐंगे। सभा स्थल पर सुरक्षा के साथ ही किसानों के आने वाले रूट पर यातायात की व्यवस्था देखेंगे। सभा स्थल पर जयपुर कमिश्ररेट के दोनो एडिशन कमिश्नर व सभी 8 डीसीपी की ड्यूटी लगाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here