politics/ थमा चुनाव प्रचार का शोर, 7 दिसंबर को होगा मतदान

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 के लिए हो रहे चुनाव प्रचार का शोर बुधवार शाम पांच बजे थम गया। प्रदेश में आगमी 7 दिसंबर को मतदान होगा। इसके बाद प्रत्याशी डोर-टू-डोर दस्तक देकर जनसंपर्क के माध्यम से मतदाताओं को वोट देने की अपील कर रहे है।

0
11

politics/जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 के लिए हो रहे चुनाव प्रचार का शोर बुधवार शाम पांच बजे थम गया। प्रदेश में आगमी 7 दिसंबर को मतदान होगा। इसके बाद प्रत्याशी डोर-टू-डोर दस्तक देकर जनसंपर्क के माध्यम से मतदाताओं को वोट देने की अपील कर रहे है। निर्वाचन विभाग ने मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। राज्य के 199 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 7 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि 10 नवंबर से शुरू हुआ चुनाव प्रचार का शोर 5 दिसंबर को शाम पांच बजे थम गया। कुमार ने मतदाताओं से अपील की है कि वे लोकतांत्रिक व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने लिए निर्भय होकर बिना किसी डर, लालच व दबाव के मतदान करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान के चार दिन बाद 11 दिसंबर को मतगणना कर नतीजे घोषित किए जाएंगे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदान का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। मतदान के लिए अब महज 1 दिन शेष रहा है। यही कारण है कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल, भारत वाहिनी पार्टी समेत तमाम दल और निर्दलीय उम्मीदवारों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। कोई वाहन रैली निकाल रहा है तो कोई घर- घर जाकर जनसंपर्क के माध्यम से मतदाताओं मिल रहे है।

चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, दोनों पार्टियों के दिग्गज जुटे हैं मैदान में

राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनैतिक दल जी जान से चुनाव प्रचार में जुटे नजर आए। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारक प्रदेशभर में कई सभाओें और रोड शो के जरिए जनसमर्थन जुटाते दिखे

प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के रण मे दिखे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को भी राजस्थान के रण मे दिखे। पीएम मोदी की पाली के सुमेरपुर और दौसा में सियासी समीकरण साधते दिखे। दौसा में पीएम मोदी की विधानसभा चुनावों के लिए आखिरी सभा थी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी जयपुर डटे । वे यहां मीडिया से रू-ब-रू होने के बाद दोपहर में 1 बजे अजमेर में रोड शो किया।

केन्द्रीय मंत्री और सीएम भी जुटे

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह नोहर व बुहाना में, केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी विराटनगर, बानसूर और जयपुर के किशनपोल में चुनावी सभा की। छत्तीसगढ़ सीएम रमन सिंह नोखा में चुनावी सभा और बीकानेर में प्रेस वार्ता की। सीएम वसुंधरा राजे खैरवाड़ा, बागीदौरा और सांगोद में चुनावी सभा के बाद बारां में रोड शो किया

कांग्रेस के कई जगह रोड शो और चुनावी सभाएं

कांग्रेस की ओर से पीसीसी चीफ सचिन पायलट खुद के विधानसभा क्षेत्र टोंक में कई जगह जनसंपर्क करने के साथ ही सवाई माधोपुर में चुनावी सभा की। पूर्व सीएम अशोक गहलोत जैतारण और जोधपुर में चुनावी सभाएं किया। सिने अभिनेता राज बब्बर धौलपुर और किशनगढ़ में रोड शो और राजाखेड़ा में सभा किया। कुमारी शैलजा किशनगढ़ बास, अलवर और लालसोट में सभा की । हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और मनीष तिवारी श्रीगंगानगर के सादुलशहर और रायिसंहनगर में सभा की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here