Politics /विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोरगुल आज शाम 5 बजे से थम जाएगा

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोरगुल आज शाम 5 बजे से थम जाएगा और सभी तरह की चुनावी रैलियां और सभाओं पर रोक लग जाएगी। ऐसे में प्रत्याशी अब वोटों के लिए घर-घर जाकर मतदाताओं की मनुहार करेंगे।

0
14

Politics /जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोरगुल आज शाम 5 बजे से थम जाएगा और सभी तरह की चुनावी रैलियां और सभाओं पर रोक लग जाएगी। ऐसे में प्रत्याशी अब वोटों के लिए घर-घर जाकर मतदाताओं की मनुहार करेंगे।

मतदान के लिए अब केवल दो दिन शेष बचे है। राजनैतिक पार्टियां और प्रत्याशी आज पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झौंक देंगे। लेकिन प्रचार का ये शोर-शराबा शाम पांच बजे बाद बंद हो जाएगा। इसके बाद प्रत्याशी और उनके समर्थक सोश्यल मीडिया और घर-घर जाकर मतदान के लिए मतदाताओं से अपील करते नजर आएंगे।

गौरतलब रहे कि 12 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद नामांकन पत्र भरने के साथ ही प्रचार-प्रसार शुरू कर दी। जगह-जगह रैलियां, जनसभाएं करके प्रत्याशियों ने अपने चुनावी कैंपेन को गति देनी शुरू कर दी थी।

बूथ मैनेजमेंट पर फोकस

चुनाव प्रचार का शोर थमते ही प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदान के लिए अलर्ट हो जाएंगे और बूथों पर व्यवस्थाओं में जुट जाएंगे। किस बूथ पर कौन कार्यकर्ता रहेगा, वोटरों को कैसे मतदान केन्द्र तक लाना है, इसकी रूपरेखा तय की जाएगी। वहीं कई प्रत्याशी तो धार्मिक स्थलों पर जाकर पूजा-अर्चना कर अपनी जीत की कामनाएं करेंगे।

7 को होगा मतदान

निर्वाचन विभाग की निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार 7 दिसंबर को मतदान होंगे। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होंगे और देर शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे। इसी दिन 2294 प्रत्याशियों के जीत-हार का निर्णय वोटिंग मशीन में बंद होगा, जो 11 दिसंबर को मतगणना के समय खुलेगा या सार्वजनिक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here