अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए करें ये उपाय

कई बार इंसान को अनेक प्रयत्न करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, इसका एक प्रमुख कारण होता है उसका दुर्भाग्य यानि उसका बुरा भाग्य। जब व्यक्ति का भाग्य उसका साथ देना छोड़ देता है तो व्यक्ति कितना ही कुछ क्यों न कर ले उसे किसी काम में सफलता नहीं मिलती है।

0
149

कई बार इंसान को अनेक प्रयत्न करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, इसका एक प्रमुख कारण होता है उसका दुर्भाग्य यानि उसका बुरा भाग्य। जब व्यक्ति का भाग्य उसका साथ देना छोड़ देता है तो व्यक्ति कितना ही कुछ क्यों न कर ले उसे किसी काम में सफलता नहीं मिलती है। ऐसे में उस दुर्भाग्य से छुटकारा पाना आवष्यक होता है। दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए कुछ उपाय करने की आवष्यकता होती है। आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में …………..

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने की ताकत ईश्वर में होती है आप प्रतिदिन सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत होकर भगवान की पूजा करें और उनसे सुख समृद्धि की कामना करें।

आप जितना भी कमाते हैं उसका एक अंष दान करना प्रारंभ करें यानि अगर आप सौ रूपए कमाते हैं तो उसमें से कम से कम एक रूपया किसी जरूरत मंद पर खर्च करें। इससे आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदलने लगेगा। ध्यान रहे ये कार्य निस्वार्थ भावना से करें अगर आपके मन में लालच होगा तो आपको इससे लाभ नहीं होगा।

रोजाना पक्षियों को दाना डालें और अपने घर में पक्षियों के पीने के लिए पानी भरकर रखें। इन पक्षियों की सेवा से आपकी किस्मत चमक जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here