इन कारणों से लगातार बढ़ रहे हैं सामूहिक हत्या के केस

आजकल सामूहिक हत्या के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं हालहि में दिल्ली के बुराडी में स्थित एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इसका जो कारण सामने आ रहा है वो है भगवान से मिलना, वहीं इससे पहले भी लगातार सामूहिक हत्या की खबरें आती रहती हैं।

0
335

आजकल सामूहिक हत्या के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं हालहि में दिल्ली के बुराडी में स्थित एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इसका जो कारण सामने आ रहा है वो है भगवान से मिलना, वहीं इससे पहले भी लगातार सामूहिक हत्या की खबरें आती रहती हैं। आखिर क्या कारण है इन सामूहिक हत्याओं का आइए जानते हैं इसके बारे में…..

ढोंगी बाबाओं का चक्कर :-

सामूहिक हत्या का सबसे पहला कारण है ढोंगी बाबाओं के चक्कर में आ जाना , लोग इन ढोंगी बाबाओं पर अंधा विश्वास करने लगते हैं और भगवान से मिलने की चाहत में परिवार सहित अपनी जान गवां देते हैं।

बेरोजगारी-गरीबी :-

सामूहिक हत्या का एक कारण बेरोजगारी और गरीबी भी है, जो लोग अपने परिवार का पालन-पोषण करने में खुद को असमर्थ पाते हैं तो वे तनाव में आकर परिवार की हत्या कर खुद भी मौत को गले लगा लेते हैं।

अवसाद :-

इस भागदौड भरी जिंदगी में लोग अवसाद का शिकार होते जा रहे हैं, कुछ परिवारों में अवसाद के कारण आपस में झगड़ा बढ़ जाता है और कोई एक दूसरे की बात को समझना नहीं चाहता है। कई बार ये झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि लोग एक दूसरे को मारने पर उतारू हो जाते हैं और इसी के चलते पूरा परिवार उजड़ जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here