July 16, 2024, 12:16 am
spot_imgspot_img

अभिनेत्री और गायिका लिजा मलिक ने 11वां गणपति उत्सव मनाया

मुंबई। गणेश चतुर्थी जिसे विनायक चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है, भगवान गणेश के जन्म की याद में मनाया जाने वाला एक हिंदू त्योहार है। अभिनेत्री और गायिका लिज़ा मलिक इस साल गणेश चतुर्थी महोत्सव के दौरान फिर से उत्साहित हैं। इस साल गणपति का 11वां साल है, जहां वह एक बार फिर बप्पा को धूमधाम से घर ले आई हैं। लिज़ा ने कहा कि उनकी गणपति मूर्ति अन्य सभी आदर्शों से अलग है क्योंकि सभी डिज़ाइन बहुत अनुकूलित हैं।

वह हमेशा अपने नियमित विक्रेता से मूर्ति का ढांचा या संरचना चुनती हैं और फिर वह थीम और सजावट के अनुसार इसे डिजाइन करने के लिए बहुत उत्सुक रहती हैं। विशेष वर्ष की। इस वर्ष उनकी गणेश प्रतिमा गुलाबी रंग की है, और भगवान गणेश की पोशाक सफेद मोतियों से बनी है।

पंडाल की पूरी सजावट बढ़ई या किसी और की मदद के बिना लिजा ने खुद की है। इस वर्ष भोग के रूप में रखे जाने वाले विशेष खाद्य पदार्थ लिजा ने स्वयं तैयार किए हैं। इसलिए, उन्होंने आज सुबह जल्दी उठकर मोदक और 11 विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ तैयार किए हैं जो 11 वें वर्ष का प्रतीक हैं।अभिनेत्री का कहना है कि पहले दिन का ‘भोग’ या ‘नैवेद्य’ लिजा द्वारा तैयार किया जाता है और दूसरे दिन के ‘भोग’ के लिए वह लोगों से थोड़ी मदद लेना पसंद करती हैं। यही वह चीज़ है जो इसे उसके लिए खास बनाती है। वह फैशन गणपति में विश्वास नहीं करती है, लेकिन वह इस त्योहार को ईमानदारी से मनाती है। वह वास्तव में अपने दम पर काम करना पसंद करती है।

मशहूर गायिका और उनकी दोस्त शिबानी कश्यप भी लिजा मलिक के घर भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने पहुंचीं। गणपति उत्सव एक ऐसा समय है जब हम न केवल एक भगवान के रूप में, बल्कि एक दार्शनिक और मार्गदर्शक के रूप में भी गणेश के साथ अपने घनिष्ठ संबंध की पुष्टि करते हैं, जो हमें अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए आवश्यक ज्ञान देते हैं।

अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles