July 15, 2024, 11:16 pm
spot_imgspot_img

Amaze Digital कला प्रदर्शनी पांच अक्टूबर से शुरूः टेक्नोलॉजी और आर्ट की दिखेगी जुगलबंदी

जयपुर। पिंकसिटी जयपुर में महत्वपूर्ण कला स्तंभ के रूप में स्थापित अमेज डिजिटल कला प्रदर्शनी का 5वां सीजन पांच अक्टूबर से शुरू होगा। जयपुर के जवाहर कला केंद्र (जेकेके) की चतुर्दिक गैलरी में आयोजित इस चार दिवसीय प्रदर्शनी में देशभर से डिजिटल आर्ट से जुड़े प्रोफेशनल्स,विशेषज्ञ,कला समीक्षक और कला प्रेमी जुटेंगे। कला और आधुनिक तकनीक के बेहतरीन समन्वय और नवाचारों को देखने के लिए सभी आयु वर्ग के लोग इस प्रदर्शनी में आते है।

अमेज एग्जीबिशन की डायरेक्टर रोलिका सिंह ने कि अमेज़-2023 का सबसे बड़ा आकर्षण होगा। इस कला प्रदर्शनी में टेक्नोलॉजी और आर्ट की जुगलबंदी भी देखने को मिलेगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन पांच अक्टूबर को मिनिएचर आर्ट में पद्मश्री से नवाजे प्रसिद्ध कलाविद तिलक गिताई आर्य ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज के प्रेसीडेंट अरविंद अग्रवाल, रोटरी क्लब मिडटाउन के प्रेसीडेंट एवं जरी सिल्क इंडिया के अरुण पालावत करेंगे।

इस कला प्रदर्शनी में पांच सौ से अधिक स्टूडेंट्स अपने आर्ट वर्क को डिस्प्ले करेंगे। जिसमें ग्राफिक डिजाइन, ब्रांड पोजिशनिंग, 2 डी एवं 3 डी एनीमेशन, प्रोजेक्शन मैपिंग, आर्ग्युमेंटल रियलिटी, 3 डी प्रिंटिंग शामिल है। इसके साथ ही लाइव वीएफएक्स भी बड़ा आकर्षण होगा जिसमें 10 मिनट में विजिटर के वीडियो को उनके व्हाट्सएप पर साझा किया जायेगा। प्रदर्शनी के दूसरे दिन वूमन एम्पॉवरमेंट पर स्पेशल सेशन होगा। जिसमें विविध क्षेत्रों की नामचीन सफल महिलाएं अपनी ज़िंदगी की कहानी बयां करेंगी।

तीसरे दिन 7 अक्टूबर को आर्ट इंडस्ट्री के नामी-गिरामी विशेषज्ञ प्रदर्शित आर्ट वर्क को रेट करेंगे। इसके साथ ही कई कंपनी के ऑफिशियल्स भी एग्जीबिशन में यंग एग्जीबिटर्स से इंटरेक्ट करेंगे और उन्हें मौके पर ही जॉब ऑफर करेंगे। प्रदर्शनी के अंतिम दिन 8 अक्टूबर को लाइट, एक्शन, डांस और ड्रामा यानी कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन होगा । जिसमें आर्ट एग्जीबिशन में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स ही अपनी कला से जयपुराइट्स को सम्मोहित कर देंगे। इस कल्चरल ईव के लिए पास जारी किये गए हैं।

इस आर्ट एग्जीबिशन में जयपुर के करीब 50 शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंट्स और जयपुराइट्स महत्वपूर्ण वर्कशॉप को अटेंड करेंगे। जिसमें फोटोग्राफी, टाइपोग्राफी, डिजिटल पेंटिंग और फिल्म मेकिंग सम्मिलित है। वर्कशॉप, सेमिनार सहित कला प्रदर्शनी में निःशुल्क प्रवेश दिया जायेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles