July 19, 2024, 9:39 pm
spot_imgspot_img

ऑडी इंडिया ने ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन लॉन्च किया

मुंबई: जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी, ऑडी ने फेस्टिव सीजन के लिए ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन को लॉन्च किया है। ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन शानदार प्रदर्शन, आराम और अनूठी विशेषताओं का उत्कृष्ट मिश्रण है। यह लिमिटेड एडिशन मॉडल निश्चित रूप से ऑडी के शौकीनों को पसंद आएगा और उन्हें बेमिसाल ड्राइविंग अनुभव मुहैया कराएगा। 81,57,000 रुपये की कीमत वाली ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन दो रंगों, डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और माइथोज ब्लैक में सीमित संख्या के साथ उपलब्ध होगा।

ऑडी इंडिया के हेड, बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “फेस्टिव सीजन के उत्सव की शुरुआत हो चुकी है और हमें ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन को लॉन्च करके खुशी हो रही है। इसमें कई अतिरिक्त विशेषताएं और बेहतरीन फीचर्स हैं, जिसका मकसद ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाना है। ऑफर में लिमिटेड यूनिट्स के साथ ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन मैग्मा रेड स्पोर्टी सीटों के साथ दो अनूठे रंगों – डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और माइथोस ब्लैक – में उपलब्ध होगा। त्यौहारों के मौसम में यह रंगों और प्रदर्शन का कमाल का जुड़ाव है। इस फेस्टिव सीजन में यह हमारा तीसरा विशेष एडिशन है और हमें उम्मीद है कि यह लिमिटेड एडिशन तुरंत बिक जाएगा।”

ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन की मुख्य विशेषतायें :

लेजर लाइट के साथ मैट्रिक्स एलईडी : ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडीसन लेजर लाइट तकनीक वाली अत्याधुनिक मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट से युक्त है। यह उन्नत लाइटिंग सिस्टम न केवल बेमिसाल विजिबिलिटी प्रदान करता है, बल्कि इससे कार का फ्रंट लुक ज्यादा सुन्दर दिखता है।

ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज प्लस : ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज प्लस ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन में अतिरिक्त सुंदरता और विशिष्टता को शामिल किया गया है। ग्रिल और विंडो ट्रिम में काले रंग का मिश्रण, कुल मिलाकर कार की सुंदरता को बढ़ाता है।

‘S’ अक्षर के साथ रेड ब्रेक कैलिपर्स : रेड ब्रेक कैलिपर्स न केवल विजुअल अनुभव में वृद्धि करता है, बल्कि S5 स्पोर्टबैक की उच्च प्रदर्शन की विश्वसनीयता को भी बढ़ाता है।

मसाज के साथ स्पोर्ट सीट्स प्लस : साइड बोल्स्टर्स अजस्टमेंट्स के साथ ग्राहक विशेष रूप से तैयार की गई स्पोर्ट्स सीटों के साथ बेहतरीन आनंद उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त मसाज फंक्शन के साथ लम्बर सपोर्ट रोमांच और आनंद का बढ़िया संयोजन प्रदान करता हैं।

मैगमा रेड कलर में बेहतरीन नापा लेदर अपहोलस्ट्री: ऑडी S5 स्पोर्टबैक प्लैटिनम एडिशन का इंटीरियर मैग्मा रेड कलर में लग्ज़री और स्टाइल दर्शाता है। प्रीमियर लेदर केबिन की भव्यता बढ़ाता है, जिससे प्रत्येक यात्रा शानदार और अविस्मरणीय बनती है।

कार्बन एटलस में सजावट का समावेश : इंटीरियर में कार्बन फाइबर स्पोर्टी लुक को बेहतर बनाते हुए ब्रांड की उत्कृष्ट डिजाइन और मटीरियल के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

फ्रंट डोर्स के लिए S लोगो के साथ एलईडी सिल्स : डोर एंट्रेस एलईडी लाइट्स के साथ आपकी राह प्रकाशित और सुंदर रहती है, जो वाहन में प्रवेश करने और निकलने के समय जमीन पर S लोगो को प्रोजेक्ट करती हैं।

परफॉरमेंस :

·         3.0 टीएफएसआई V6 पेट्रोल इंजन बेहतरीन और मजबूत प्रदर्शन के लिए टर्बोचार्जिंग और डायरेक्ट इंजेक्शन और इनडायरेक्ट इंजेक्शन का इस्तेमाल करता है।

·         आउटपुट 354hp (260KW) और 1,370 से 4,500 आरपीएम के बीच 500 एनएम का टॉर्क उपलब्ध है।

·         स्पोर्टी एक्जॉस्ट नोट अनुकूल साउंडट्रैक देता है।

·         क्वाट्रो स्थायी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ सेल्फ लॉकिंग सेंटर आठ-स्पीड टिपट्रॉनिक से लेकर सभी चार पहियों तक डिफरेंशियल पावर ट्रांसफर करता है।

·         डैंपर नियंत्रण के साथ परिष्कृत S स्पोर्ट्स सस्पेंशन ऑडी S5 स्पोर्टबैक की स्पोर्टी ड्राइविंग में योगदान देता है।

एक्सटीरियर :

·         बड़ी सतह, तीक्ष्ण किनार और लाइट और छाया का रोमांचक मिश्रण, S5 के बाहरी डिजाइन को परिभाषित करता है, जो इसकी प्रगतिशीलता का प्रतीक है।

·         शोल्डर लाइंस व्हील हाउसिंग के ऊपर बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित है।

·         यू-शेप क्लैप्स ढांचा बड़ा, पेंटागोनल एयर इनलेट्स, जो हनीकंब ग्रिल्स और अलग ओपनिंग से युक्त है, अलग-अलग व्हील हाउसिंग में एरोडाइनैमिक्स के लिहाज से एयर फ्लो सुनिश्चित करता है।

·         ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज में कार में ग्रिल, ऑडी रिंग्स, एयर इनटेक और विंड्रो फ्रेम्स में काले रंग के के साथ एक गहरा और स्पोर्टी लुक जोड़ता है।

·         साइड सिल्स के साथ एक्सटीरियर मिरर अल्युमिनियम लुक वाले होल्डर हैं, जो आँखों को आकर्षित करते हैं।

·         ऑडी S5 स्पोर्टबैक के लगेज कंपार्टमेंट लिड में स्पॉयलर को एकीकृत किया गया है। डाइनैमिक टर्न सिग्नल के साथ मानक के रूप में एलईडी रियर लाइट्स लगी हैं।

इंटीरियर :

·         क्षैतिज रेखाएं डिजाइन को प्रदर्शित करती हैं। एयर वेंट का चौड़ा बैंड, शानदार एयर कंडीशनिंग पैनल और सुंदर डेकोरेटिव सतह इंस्ट्रूमेंट पैनल के लेआउट को प्रदर्शित करता है।

·         बड़े ग्लास का पैनरमिक सनरूफ कार के अंदर से आकाश का सुंदर नजारा प्रदान करता है।

·         ड्राइवर साइड मेमोरी के साथ इलेक्ट्रिकली समायोजित फ्रंट स्पोर्ट्स सीट बतौर स्टैंडर्ड हैं।

·         सीट कवरिंग नापा लेदर अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध हैं।

·         चमकता डोर सिल स्ट्रिप्स, मल्टीफंक्शन प्लस के साथ स्पोर्ट लेदर फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग और टिपट्रॉनिक सेलेक्टर लेवल रेड रोम्बस वाली S लोगो के साथ मौजूद है।

·         पैडल कैप्स और फुटरेस्ट स्टेनलेस स्टील के बने हुए हैं। इनले मैट ब्रश्ड अल्युमिनियम का बना हुआ है, जिसमें चुनने का अतिरिक्त विकल्प हैं।

·         3-जोन ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग।

फीचर्स :

·         S5 स्पोर्टबैक पर लगा एमएमआई सिस्टम अत्यधिक आधुनिक नियंत्रण देता है।

·         इसमें इंटेलिजेंट फ्री-टेक्स्ट सर्च फंक्शन और वॉयस कंट्रोल फंक्शन रोजमर्रा के स्पीच को पहचानने की सुविधा देता है।

·         ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस ड्राइवर के लिए जरूरी जानकारी प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर प्रदान करता है।

·         इनोवेटिव, फुल एचडी रिजॉल्यूशन में पूरी तरह से डिजिटल 31.24 सेमी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस तीन व्यू मोड्स के साथ आता है, जिसमें स्पोर्ट, S परफॉर्मेंस और डाइनैमिक के साथ आता है।

·         इन्फॉर्मेशन सिस्टम मॉड्यूलर है, जिसमें एमएमआई नैविगेशन प्लस एमएमआई टच और 25,65 सेमी मॉनिटर टॉपिंग शामिल हैं।

·         6-चैनल ऐम्प्लीफाइअर और 10 स्पीकर्स के साथ ऑडी साउंड सिस्टम 180 वाट आउटपुट उत्पन्न करता है, जिसमें एक सेंटर स्पीकर और सबवूफर शामिल है।

·         ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस आपके फोन सिस्टम, नैविगेशन, म्यूजिक और एमएमआई टच डिस्प्ले या स्मार्टफोन के जरिए थर्ड पार्टी ऐप्स तक आसान पहुंच देता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles