जयपुर/ बजाज फिनकॉर्प कंपनी का पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार

जयपुर। विधाधर नगर थाना पुलिस ने आटो रिक्शा चालक के बजाज ईएमआई कार्ड से 49 हजार रुपए की राशि से 3 मोबाइल फोन खरीद कर ठगी करने

0
12

जयपुर। विधाधर नगर थाना पुलिस ने आटो रिक्शा चालक के बजाज ईएमआई कार्ड से 49 हजार रुपए की राशि से 3 मोबाइल फोन खरीद कर ठगी करने वाले बजाज फिनकार्प कंपनी का पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार किया गया है।

मनोज कुमार पुलिस उपायुक्त जयपुर (उत्तर) ने बताया कि थाने में आठ अप्रेल को परमेश्वर कुमार शाह निवासी कृष्णा कॉलोनी विधाधर नगर ने मामला दर्ज करवाया था कि बजाज फिनसर्व कम्पनी का ई.एम.आई. कार्ड इश्यू किया था जो पीड़ित ने चार-पांच बार प्रयोग मे लिया। जिसमें ओटीपी आने पर पूरा टांसजेक्शन होता था ।

लेकिन उसके मोबाइल नम्बर पर बिना ओ.टी.पी आए क्रमश: 12,990 रुपये 13863 रुपये व 18990 रुपये की खरीददारी आॅन लाईन की गई। जब पीड़ित ने बजाज कम्पनी अहिंसा सर्किल सी-स्कीम जयपुर पर जानकारी की तो बताया कि नोयड़ा गाजियाबाद यूपी से खरीद की गई है।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान बजाज फिलसर्व कंपनी से पीड़ित के ईएमआई कार्ड का रिकार्ड प्राप्त किया तो ईएमआई कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से तीन मोबाइल फोन अज्ञात व्यक्ति द्वारा खरीदना एवं कोरियर के माध्यम से डिलीवर होना ज्ञात हुआ एवं ओटीपी प्राप्त होने वाले मोबाइल नम्बर का ब्योरा प्राप्त हुआ।

उक्त खरीदे गये मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबरों के एक्टीवेशन रिपोर्ट प्राप्त कर आरोपी की पहचान कर ओरापी को दस्तयाब किया गया। पूछताछ में आरोपी प्रदीप चौधरी (27) निवासी हनुमान वाटिका नागल जैसा बोहरा करधनी जयपुर द्वारा स्वंय को वर्ष 2018 में बजाज फिनसर्व में कार्य करना बताया।

जिसने पीडित के ईएमआई कार्ड में स्वंय का मोबाइल नंबर एडआन कर दिया था। आरोपी द्वारा पीड़ित के कार्ड का प्रयोग कर ओटीपी स्वयं के मोबाइल नंबर पर प्राप्त कर तीन मोबाइल फोन क्रय कर लिये। जिस पर आरोपी प्रदीप चौधरी को गिरफतार कर तीनों मोबाइल फोन जब्त किये गये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here