ब्लू आर्मर ने लांच किया हैल्मेट का साथी ब्लू स्नैप 2  धूल मुक्त और कूल राइड के लिए

ऐपटेनर मेकाट्रोनिक्स ने मोटरसाइकिल गियर की ब्लू आर्मर रेंज में एक नया उत्पाद ब्लू स्नैप 2 लांच किया है। बैंगलुरु की इस स्टार्टअप कंपनी ने 2018 में दुनिया का पहला पहना जा सकने वाला कूलर लांच किया था

0
26
Blue Armor
Blue Armor
  • ब्लू स्नैप 2 फुल-फेस हैल्मेट के लिए हर मौसम का साथी है
  • ब्लू स्नैप हैल्मेट में शीतल व स्वच्छ वायु का प्रवाह करता है जिससे राइडर को आराम और धूल से मुक्ति मिलती है 
  • ब्लू स्नैप 2 दूसरी पीढ़ी का मॉडल है और इसका डिजाइन पूरी तरह नया है 
  •  ब्लू स्नैप 2 पहली पीढ़ी से 25 प्रतिशत हल्का है
  • ऑनलाइन बुकिंग अब खुल चुकी हैं
ऐपटेनर मेकाट्रोनिक्स ने मोटरसाइकिल गियर की ब्लू आर्मर रेंज में एक नया उत्पाद ब्लू स्नैप 2 लांच किया है। बैंगलुरु की इस स्टार्टअप कंपनी ने 2018 में दुनिया का पहला पहना जा सकने वाला कूलर लांच किया था जिसे फुल-फेस हैल्मेट पर पहनने के लिए निर्मित किया गया है। उस उत्पाद को अपग्रेड कर के उसकी दूसरी पीढ़ी का उत्पाद प्रस्तुत किया गया है जिसमें नए फीचर जोड़े गए हैं और जिसका डिजाइन पूरी तरह नया है। ब्लू स्नैप 2 को भारत में बनाया गया है और इसकी कीमत रु. 2299 है जिसमें टैक्स और शिपिंग शामिल हैं। इसे  https://bluarmorhelmets.com पर ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।
 
ब्लू आर्मर के सीईओ और संस्थापक  पी के सुंदर राजन ने बताया, ’’हमारे जिन ग्राहकों ने हमारा प्रथम पीढ़ी उत्पाद इस्तेमाल किया था हमने उनके साथ बातचीत में बहुत वक्त बिताया और इससे हमें ब्लू स्नैप 2 में प्रभावी ढंग से सुधार करते हुए प्रयोक्ता अनुभव बेहतर बनाने में मदद मिली। हमें बहुत बढ़िया फीडबैक मिला है और हमें उम्मीद है की आने वाले हफ्तों व महीनों में हम सड़कों पर बहुत से राइडरों के सिर को ठंडा रखने में सहायक होंगे।’’
 
ब्लू स्नैप 2 आपके मौजूदा फुल-फेस हैल्मेट से अटैच हो जाता है और अपने पूर्ववर्ती के मुकाबले यह हल्का व छोटा है। इसका नया डिजा इन एक मॉड्यूलर ग्रिल पेश करता है और बतौर ऐडऑन्स इसके साथ अनूठे रंग उपलब्ध हैं। इंडस्ट्री-स्टैंडर्ड चिन-माउंट तेज़ और इंस्टॉल करने में आसान है तथा यह उत्कृष्ट हाई-स्पीड स्थिरता प्रदान करता है। आपके हैल्मेट पर बैस्ट फिट के लिए यह उत्पाद ऐक्सटेंशंस के साथ आता है। 
 
ब्लू स्नैप 2 का लक्ष्य पहले से ज्यादा राइडर कम्फर्ट प्रदान करना है। यह ज्यादा कॉम्पैक्ट और ज्यादा शक्तिशाली है। ब्लू स्नैप 2 वायु का 25 प्रतिशत अधिक प्रवाह प्रदान करता है जो की इसके बेहतर फ्लो-डायनमिक्स और न्यू वेंट डिजाइन की वजह से मुमकिन हुआ है। अधिकांश शहरों में धूल का स्तर बढ़ रहा है और ब्लू स्नैप 2 ऐसी स्थितियों में बहुत असरदार है। हैल्मेट में प्रवाहित होने वाली शीतल हवा राइडर को सुविधा देती है की वह वाइज़र डाउन रखे जिससे की अंदर आने वाली धूल पर रोक लगती है। और सबसे खास बात है की ब्लू स्नैप 2 का रिमूवेबल फिल्टर धूल कणों को जकड़ लेता है। फलस्वरूप शीतल और धूल-मुक्त राइड मिलती है। 
Blue Armor
Blue Armor
 
ब्लू स्नैप 2 में बेहतर वाटर मैनेजमेंट सिस्टम है, प्रयोक्ता को बस यह करना है की रिमूवेबल फिल्टर को 10 सैकिंड के लिए पानी में डुबोना है। इस रिप्लेसेबल ऐंटी-बैक्टीरियल फिल्टर से एक पंखा हवा गुजारता है जिससे हैल्मेंट में आने वाली हवा शीतल हो जाती है। परिणामस्वरूप हैल्मेट के भीतर का तापमान बाहर के तापमान से मुकाबले 15 डिग्री कम हो जाता है। राइडर अब महंगे ऐंटी-फॉगिंग वाइज़र से भी बचत कर सकते हैं इसके लिए वे ब्लू स्नैप 2 का क्विक डि-फॉग विकल्प ऐडऑन के तौर पर उपयोग कर सकते हैं। यह सारा सिस्टम रिचार्जेबल बैटरी से चलता है जो एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर 10 घंटे तक काम देती है।
 
ब्लू आर्मर भारत की एक अग्रणी हैल्मेट विनिर्माता वेगा ऑटो के साथ सहभागिता कर रही है जिसके विस्तृत रिटेल वितरण नेटवर्क के जरिए ब्लू स्नैप 2 को वितरित किया जाएगा। यह उत्पाद जल्द ही बहुत से हैल्मेट रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। 
 
ब्लू आर्मर के बारे में
 
टूव्हीलर राइडरों को सफर में वैसा आराम नहीं रहता जैसा की फोरव्हीलर सवारों को रहता है। क्लाइमेट कंट्रोल, डिफॉगिंग, कनेक्टिविटी, 360 डिग्री विज़न ऐसे कुछ फीचर हैं जो फोरव्हीलर ड्राइव करने वालों को आसानी से उपलब्ध रहते हैं लेकिन टूव्हीलर सवारों को उपलब्ध नहीं हैं। ब्लू आर्मर का लक्ष्य है इस फर्क को दूर करना और इसके लिए कंपनी पहनी जा सकने वाली कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है। बाइक ऐक्सैसरीज़ की श्रंृखला में इस टेक्नोलॉजी को सेंटरपीस की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे दो पहियों पर की जाने वाली सवारी स्पष्ट परिवर्तन देखने को मिलेगा।
 
पिछले साल ब्लू आर्मर ने सफलतापूर्वक उत्कृष्ट हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर उत्पाद लांच किए थे जिनका लक्ष्य था- राइडर का आराम। कंपनी ने देशीय और अंतराष्ट्रीय बाजार में एक मजबूत वितरण चेन स्थापित की है। कंपनी का ध्येय वाक्य है ’’बिल्ड इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’’ और इसके मुताबिक ही ब्लू स्नैप को आज सफलतापूर्वक 4 महाद्वीपों के 10 देशों में बेचा जा रहा है। 
 
ब्लू आर्मर ने हाल ही में सिरीज़-ए फंडिंग राउंड की घोषणा की है जिसमें उसे इन्वेंटस कैपिटल पार्टनर्स और कर्नाटक इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी वेंचर कैपिटल फंड से निवेश प्राप्त हुआ है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here