July 19, 2024, 8:36 pm
spot_imgspot_img

सेलेकोर गैजेट्स का आईपीओ (IPO) आज खुलेगा

मुंबई। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सेलेकोर गैजेट्स ने अपने आईपीओ की घोषणा की है, जिसकी बोली आज खुलेगी और 20 सितंबर को 87-92 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के निश्चित प्राइस बैंड पर बंद होगी। नारनोलिया फाइनेंशियल सर्विसेज़ इसकी बुक रनिंग लीड मैनेजर है, और स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विसेज़ इश्यू की रजिस्ट्रार है।

इस आईपीओ (IPO) इश्यू में 55.18 लाख नए इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है, जिनमें प्रत्येक का अंकित मूल्य 10 रुपये है तथा कुल कीमत 50.77 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयरों को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म (एसएमई) पर सूचीबद्ध करने का भी प्रस्ताव है। आईपीओ के लिए लॉट का आकार 1,200 इक्विटी शेयरों पर निर्धारित किया गया है, प्रत्येक लॉट की कीमत प्राइस बैंड के अपर एंड पर 1,10,400 रुपये है। इसके चलते रिटेल इन्वेस्टर्स सिंगल लॉट के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के पास कम से कम दो लॉट के लिए बोली लगाने का ऑप्शन होगा।

आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने तथा मुद्दे से संबंधित खर्चों को कवर करने के लिए किया जाएगा। विशेष रूप से 2.76 लाख इक्विटी शेयर्स मार्केट मेकर्स पोर्शन्स के लिए आरक्षित किए गए हैं, जिसमें एसएस कॉरपोरेट सिक्योरिटीज़ और कांतिलाल छगनलाल सिक्योरिटीज़ पेशकश के लिए मार्केट मेकर्स के रूप में कार्यरत हैं।

31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए, सेलेकोर गैजेट्स ने 264.37 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ 7.97 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। मार्च 2022 को समाप्त होने वाले पिछले वित्तीय वर्ष में, कंपनी ने कुल 121.29 करोड़ रुपये के परिचालन राजस्व के साथ 2.14 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट प्राप्त किया था।

कंपनी के अनुसार, वर्तमान में ब्रांड के लिए शीर्ष रेवेन्यू योगदानकर्ता मोबाइल फोन (राजस्व का 47%), सुनने योग्य/पहनने योग्य उपकरण (राजस्व का 23%) और सहायक उपकरण (accessories) सम्मिलित हैं। रवि अग्रवाल इस कंपनी के सीईओ और संस्थापक हैं। वह पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से इकनॉमिक ऑनर्स में शिक्षा प्राप्त की है। उनके पास टेलीकॉम इंडस्ट्री में 12 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने उपभोक्ताओं के लिए पॉकेट-फ्रेंडली दरों पर गुणवत्तापूर्ण गैजेट उपलब्ध कराने के लक्ष्य के साथ 2010 में कंपनी की स्थापना की।

पूर्व में यूनिटी कम्युनिकेशंस के नाम से पहचाने जाने वाले, सेलेकोर गैजेट्स को 2020 में बनाया गया था। कंपनी स्मार्ट टेलीविज़न, ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स, स्मार्ट वियरेबल्स, मोबाइल फोन, मोबाइल एक्सेसरीज़ और नेकबैंड सहित इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की खरीद, ब्रांडिंग और वितरण में लगी हुई है। वर्तमान में, सेलेकोर गैजेट्स के पास 1,200 से अधिक सेवा केंद्रों और 800 से अधिक डिस्ट्रीब्यूटर्स का नेटवर्क है। साथ ही, इसकी 24,000 से अधिक रिटेल स्टोर्स और अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर उपस्थिति है।

सेलेकोर गैजेट्स भारत में स्थित एक तेजी से बढ़ता उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड है। इनोवेशन, स्टाइल और क्वॉलिटी पर ध्यान देने के साथ, सेलेकोर गैजेट्स का लक्ष्य अपने इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से उपभोक्ताओं की डिजिटल लाइफस्टाइल को बढ़ाना है। कंपनी असाधारण उत्पाद देने के लिए प्रतिबद्ध है जो अत्याधुनिक तकनीक को यूज़र-सेंट्रिक डिज़ाइन के साथ जोड़ती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles