कांग्रेस सीए सेल की लोकसभा चुनाव 2019 पुस्तक का विमोचन मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने किया

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन सम्बन्धित व्यय प्रावधान एवं दिशा निर्देश से सम्बन्धित पुस्तक का प्रकाशन कांग्रेस के सीए प्रकोष्ठ ने किया है ।

0
34

जयपुर । लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन सम्बन्धित व्यय प्रावधान एवं दिशा निर्देश से सम्बन्धित पुस्तक का प्रकाशन कांग्रेस के सीए प्रकोष्ठ ने किया है । इस पुस्तक में जो सूचनाये दी गई । उनका संकलन कांग्रेस सीए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सीए विजय गर्ग एवं अन्य प्दाधाधिकरियो ने किया है इस पुस्तक में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा.निर्देश एवं आयकर विभाग के प्रावधानों को सरल एवं भाषा में संकलन किया गया है ।

कांग्रेस सीए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सीए विजय गर्ग ने बताया की इस पुस्तक का विमोचन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट , राजस्थान के प्रभारी एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पाण्डेय , राजस्थान के सचिव प्रभारी विवेक बंसल , संशिप्त राजस्थान सरकार में मंत्री रघु शर्मा , गोविन्द दोतासरा , अर्जुन जी बामनिया, अशोक चाँदना के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याक्षी अजमेर से रिजू झुंझुनू वाला, बाँसवाड़ा से ताराचंद भगोड़ा,गंगानगर से भरत मेघवाल, भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा, राजसमन्द से देवकीनंदन गुर्जर एवं शक्ति प्रोजेक्ट के रास्ट्रीय कोर्डिनेटर शशांक शुक्ला,वर्तमान में पूर्व विधायक पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ट नेता उपस्थित थे ।

पुस्तक विमोचन के अवसर पर उपस्थित सभी वरिष्ट कांग्रेसी नेताओं को सीए विजय गर्ग ने बताया की इस पुस्तक को कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भेजा जा रहा है एवं राजस्थान प्रदेश के वरिष्ट कांग्रेसी नेताओं को भी इस पुस्तक की प्रति भेजी जा रही है । इस पुस्तक में उम्मीदवारों के व्यय एवं लेखा सम्बन्धित दिशा निर्देश जिसमे नामांकन के खर्चेए चुनाव कार्यालयों के खर्चेए वाहन खर्चे, प्रचार-प्रसार के खर्चे, रैली मीटिंग आदि के खर्चे, बैंक खाता, लेखा विवरणियां, खातो का निरक्षण एवं अन्य प्रावधानो का समावेश किया गया है।

इसी के साथ नामांकन के समय दाखिल किये जाने वाले सपथ पत्र में सम्पतियो एवं दायित्व से सम्बन्धित ध्यान रखने योग्य बाते, उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय का अंतिम विवरण, स्टार प्रचारको के यात्राध्जन सभा रैली प्रचार-प्रसार के खर्चे एवं पार्टी की ईकाईयों के निर्वाचन व्यय एवं लेखा विवरण सम्बन्धी दिशा निर्देशो का सरल भाषा में समावेश किया गया है ।

विमोचन के अवसर पर रास्ट्रीय महामंत्री अविनाश पाण्डेय, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने सीए प्रकोष्ठ को बधाई देते हुए सीए प्रकोष्ठ के द्वारा किये जाने वाले कार्यो की सराहना कि एवं कहा की यह पुस्तक कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के लिए उपयोगी सिद्ध होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here