Dharam/भव्य लवाजमे से निकली विशाल जगन्नाथ शोभा यात्रा

जयपुर। श्री राधे रानी प्रभातफेरी संकीर्तन मंडल का 8 वां वार्षिकोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर मंगल कीर्तन के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंडल के मुख्य संयोजक रामस्वरूप नाटाणी ने बताया कि शोभायात्रा सुबह 7.30 बजे नेहरू नगर पानी पेंच स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर से शुरू होगी।

0
52

Dharam/जयपुर । हरे कृष्णा मूवमेंट अक्षय पात्र द्वारा विशाल जगन्नाथ शोभा यात्रा शनिवार को बड़ी धूम-धाम और भव्य लवाजमे से निकाली गई। संस्था के प्रधान आर गोविंद दास ने बताया की इस शोभा यात्रा का उद्देश विश्व में शांति के लिए परम पुरुषोत्तम भगवान से प्रार्थना करते हुए यह शोभायात्रा निकाली गई।

यह शोभायात्रा शाम के 4:00 बजे से चौड़ा रास्ता स्थित श्री राधा दामोदर जी मंदिर से प्रारंभ होकर बापू बाजार, जोहरी बाजार, बड़ी चौपड़ अथवा हवा महल के सामने से होते हुए श्री गोविंद देव जी मंदिर के पास स्थित गौरांग महाप्रभु के मंदिर पर रात्रि 8:00 बजे समाप्त हुई। इस रथयात्रा में हजारों भक्तों ने श्री भगवान का रथ खींचा और साथ ही हरी नाम संकीर्तन वे नृत्य करते हुए यात्रा का आनंद लिया।

इस शोभायात्रा में शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे तथा प्रदेश के बहुत से इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया साथ ही साथ युवा वर्ग को यह संदेश दिया की शराब एवं गलत आदतों के बिना भी श्री भगवान पुरुषोत्तम के नाम संकीर्तन द्वारा भी नववर्ष का स्वागत बहुत धूमधाम से किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार हरे कृष्णा मूवमेंट द्वारा भगवान जगन्नाथ, बलदेव, वह सुभद्रा मैया की भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

अष्ठम वार्षिकोत्सव पर आज निकलेगी शोभायात्रा

श्री राधे रानी प्रभातफेरी संकीर्तन मंडल का 8 वां वार्षिकोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर मंगल कीर्तन के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंडल के मुख्य संयोजक रामस्वरूप नाटाणी ने बताया कि शोभायात्रा सुबह 7.30 बजे नेहरू नगर पानी पेंच स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर से शुरू होगी।

हाथी,घोडें सहित अन्य लवाजमें के साथ निकलने वाली इस शोभायात्रा में रानी-रानी की झांकी भी सजाई जाएगी। यह शोभायात्रा मंदिर से शरू होकर जैन मंदिर,श्री नालेश्वर मंदिर,अशोक मार्ग,नीलकंठ महादेव मंदिर,शिवाजी मार्ग होते हुए मंदिर में आकर समाप्त होगी। मार्ग में जगह-जगह स्वागत व आतिशबाजी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में श्री शिव सत्संग भवन संकीर्तन मंडल,श्रीराधेरानी प्रभातफेरी मंडल सहित अन्य मंडल शामिल होंगे साथ ही विभिन्न मंदिरों के संत-महंत भी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here