July 15, 2024, 11:52 pm
spot_imgspot_img

डिजिकोर स्टूडियोज़ ने रचा इतिहास

मुंबई। पुणे स्थित विश्व-स्तरीय विजुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) स्टूडियो, डिजिकोर स्टूडियोज़ ने एक ऐतिहासिक घटनाक्रम में अपने सफल आईपीओ लॉन्च के साथ एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। इसके साथ ही यह भारत के इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा एसएमई आईपीओ सब्सक्रिप्शन बन गया है। इस कंपनी के शेयर एनएसई इमर्ज पर 171 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 57.8 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 270 रुपये पर सूचीबद्ध हुए हैं। इसके साथ ही, अब यह कंपनी अपने शानदार व्यवसाय में एक नया अध्याय जोड़ने की स्थिति में आ गई है।

डिजिकोर स्टूडियोज़ के फाउंडर और सीईओ, अभिषेक मोरे ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि, “हम इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने बहुत उत्‍साहित हैं। यह हमारे निवेशकों के जबरदस्त विश्वास और समर्थन का प्रतीक है। भारत में वीएफएक्स और एनीमेशन उद्योग में सिनेमा, टेलीविज़न, और विज्ञापन में उच्च गुणवत्‍ता के विजुअल अनुभवों के लिए बढ़ती माँग के कारण उल्लेखनीय बदलाव हो रहा है। लगातार विकसित हो रही टेक्नोलॉजी के साथ हम ज्यादा महत्वाकांक्षी और अभिनव प्रोजेक्ट्स लेने की स्थिति में हैं।”

सितम्बर 2023 में हाल में हुए आईपीओ लॉन्च ने निवेश बाज़ार में तहलका मचा दिया, जैसा कि ठीक पहले ही दिन इसने जबरदस्त 18,78 गुणा अधिक सब्सक्रिप्शन हासिल कर लिया था। खुदरा निवेशकों ने शानदार उत्साह दिखाया और इस वर्ग में आश्चर्यजनक रूप से 32.73 गुणा अधिक सब्सक्रिप्शन दर्ज हुआ। वहीं, गैर-संस्थागत खरीदारों ने 15.02 गुणा ज्यादा सब्सक्राइब किया। योग्य संस्थागत क्रेताओं (क्यूआईबी) ने भी अडिग विश्वास दर्शाते हुए अपने आवंटित हिस्से का 7.09 गुणा ज्यादा सब्सक्राइब किया।

दूसरे दिन के अंत तक, डिजिकोर के आईपीओ का प्रभावशाली 65.59 गुणा अधिक सब्सक्रिप्शन हो चुका था, जिससे वीएफएक्स उद्योग में भावी लीडर के रूप में इसकी स्थिति और मजबूत हो गई है। अतिरिक्त खरीद की चरम स्थिति आईपीओ के अंतिम दिन आई, जब अविश्वसनीय रूप से तय सीमा से 243.11 ज्यादा सब्सक्रिप्शन के साथ 5,411 करोड़ रुपये मूल्य के आवेदन प्राप्त हुए। निवेशकों ने शानदार 31,64,27,200 इक्विटी शेयर्स की बोली लगाईं जो कुल प्रस्तावित 13,01,600 शेयरों से काफी ज्यादा है। इस माँग से हाल के समय में सबसे आकर्षक आईपीओ में से एक के रूप में डिजिकोर की स्थिति की पुष्टि होती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles