लोकसभा चुनाव 2019 की निर्देशिका का हुआ लोकार्पण, भाजपा प्रदेश विधि प्रकोष्ठ व आर्थिक प्रकोष्ठ की कार्यशाला संपन्न

जयपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ चुनाव आयोग सम्पर्क विभाग व आर्थिक प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की गई।

0
31
Lok Sabha Elections 2019
Lok Sabha Elections 2019

जयपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ चुनाव आयोग सम्पर्क विभाग व आर्थिक प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की गई। विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेंद्र सिंह नरूका ने बताया कि कार्यशाला में दो सत्र संपन्न हुए।

नरूका ने बताया कि प्रथम सत्र में संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने प्रबंध के महत्व को बताते हुए कहा कि राजनैतिक पार्टी ने विधि व आर्थिक प्रबंधन अच्छा हो तो चुनाव प्रक्रिया बहुत ही सुलभ व सरल रूप से संचालित की जा सकती है। कार्यशाल में आए अधिवक्ताओं व चाटेट्र अकाउंटेंट को ओपनिंग मेकर बताते हुए कहा कि वह भारत के नवनिर्माण में लोकतंत्र के भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं।

प्रथम सत्र में पूर्व उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने आदर्श आचार सहिंता के बारे में बताया कि आदर्श लोकतंत्र, आदर्श संविधान को अगर सही रूप से उसके नियमों एवं उप नियमों को पालन करता है और करवाता है तो वह विधि प्रकोष्ठ का अधिवक्ता है। इस अवसर पर लोकसभा चुनाव 2019 की निर्देशिका का लोकार्पण किया गया।

द्वितीय सत्र में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुवेर्दी द्वारा चुनाव एजेंट, बूथ एजेंट व काउंटिंग एजेंट की महत्वतता एवं उसकी भूमिका पर प्रकाश डाला गया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान काम आने वाले विभिन्न कानूनों के बारे में योगेंद्र सिंह तंवर ने अपने विचार रखे व चुनाव का संचालन एवं उसमें आने वाली अनेक प्रक्रियाओं एवं उसकी आयोग से अनुमति आदि के बारे में सुरेंद्र सिंह नरूका ने अपने विचार रखे।

चुनाव आयोग की महत्वतता के बारे में दिल्ली से आए अधिवक्ता संजय त्यागी, नाहरसिंह माहेश्वरी, शिवचरण साहू ने अपने विचार व्यक्त किए एवं चुनावी खर्च एवं उसके नियमों बावत सतीश सरीन ने कार्यशाला को संबोधित किया।

संपूर्ण प्रदेश से आए सभी विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ताओं को आचार संहिता से पूर्व व आचार संहिता के उपरांत भी अपने वाहन पर नियमानुसार पार्टी का झंडा लगा सकते हैं उस अनुरूप सभी को चौपहिया वाहन पर लगाए जाने वाले पार्टी के झंडे वितरित किए। इस कार्यशाला में संपूर्ण प्रदेश से विधि प्रकोष्ठ से आए कार्यकताओं का धन्यवाद विधि प्रकोष्ठ के जयपुर शहर संयोजक सुरेश कुमार मानका ने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here