पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज पर चुनाव आयोग की रोक

जयपुर । भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीवन पर आधारित फिल्म द.पी.एम. मोदी की रिलीज को लेकर जयपुर के कांगे्रस नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता

0
24
PM Modi biopic
PM Modi biopic

जयपुर । भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीवन पर आधारित फिल्म द.पी.एम. मोदी की रिलीज को लेकर जयपुर के कांगे्रस नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश मिश्रा ने इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया को 25 मार्च को पत्र भेजकर मांग की थी कि इस फिल्म की रिलीज को रोका जाये। इस पर बडा फैसला लेते हुये इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया ने फिल्म की रिलीज को रोक दिया है। यह फिल्म कल 12 अप्रेल को पुरे हिन्दुस्थान के सिनेमा घरो में रिलीज होने वाली थी।

सुरेश मिश्रा ने कहा कि लोकसभा चुनावों के समय पर फिल्म द.पी.एम. मोदी को रिलीज करना भारतीय जनता पार्टी की एक साजिश थी, चूंकि प्रधानमंत्री रूलिंग पार्टी से है। इसलिए भाजपा फिल्म के जरिये फायदा उठाने की कोषिष कर रही थी, पूरे देश में चुनावों के मद्देनजर आचार संहिता लगी हुई है और इस फिल्म के जरिये भाजपा अपना प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन कर रही थी।

ऐसे में 25 मार्च को एक पत्र इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया को भेजा था और उनसे मांग की थी कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, हमारे लोकतंत्र की पहचान पुरे विश्वभर में है, जब भी भारत में चुनाव होते है तो पूरे विश्व की नजर भारत पर होती है। इस तरह से भारतीय जनता पार्टी फिल्म के माध्यम से प्रचार करके आचार संहिता का उल्लघंन करके भारत के लोकतंत्र का मखौल बना रही है।

सुरेश मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया था कि भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री, स्वतंत्र प्रभार श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड जो कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जयपुर ग्रामीण सीट से खडे हुए है, उन्होने अपने पद के प्रभाव का गलत इस्तेमाल करते हुए इस फिल्म को सीबीएफसी से सर्टिफाई कराया और फिल्म को चुनावों के समय में रिलीज कराकर फिल्म का फायदा उठाने की कोशिश की है, फिल्म के प्रचार के लिए हर जगह पोस्टर्स, बैनर्स, टीवी, अखबार का इस्तेमाल किया जा रहा है, चुनाव आयोग के नियमों के मददेनजर ये सब प्रत्याषी द्वारा किये जा रहे चुनाव प्रचार खर्चे में शामिल किया जाना चाहिए एवं तत्काल प्रभाव से फिल्म की रिलीज पर रोक लगानी चाहिए।

मिश्रा ने इलेक्शन कमीशन ऑफ़ इंडिया द्वारा इस फिल्म पर रोक लगाने का स्वागत किया है और धन्यवाद दिया है कि इसे पुरेदेश में सकारात्मक संदेष जायेगा और भाजपा का चेहरा जनता के सामने आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here