चुनाव प्रक्रिया सभी विभागों की सामूहिक जिम्मेदारी: जिला निर्वाचन अधिकारी

जयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान किसी भी प्रकार से धन-बल एवं मादक पदार्थों का इस्तेमाल और अवैध लेन-देन नहीं हो।

0
20
Assembly Elections 2018
Assembly Elections 2018

जयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान किसी भी प्रकार से धन-बल एवं मादक पदार्थों का इस्तेमाल और अवैध लेन-देन नहीं हो। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निदेर्षों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करना सभी सम्बंधित विभागों की एक सामूहिक जिम्मेदारी है जिसे हमें पूरी तत्परता से निभाना है।

यादव सोमवार सुबह कलक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत चुनाव व्यय जांच एवं निगरानी सम्बंधी बैठक में पुलिस तथा आबकारी विभाग सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए विभागों के बीच हर आवश्यक स्तर पर समन्वय स्थापित किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने उड़न दस्तों (एफएस), स्थिर जांच दलों (एसएसटी) तथा अन्य सतर्कता दलों की गतिविधियों की जानकारी ली तथा निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीएम-प्रथम इकबाल खान, एडीएम-द्वितीय पुरुषोत्तम शर्मा, चुनाव व्यय जांच प्रभारी प्रतिभा पारीक, विभिन्न पुलिस एवं आबकारी अधिकारी तथा अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here