entertainment/बहुचर्चित और प्रतीक्षित फिल्म ‘बटालियन 609’ होगी 11 जनवरी को रिलीज

जयपुर। बात वर्ष 2016 की है जब रेडियो पर उरई, कश्मीर में हुए हमलों की खबरे गूंजने लगी। इन हमलों ने दुनिया भर के देशों ने कायरतापूर्ण कार्य की निंदा की।

0
66
battalion 609
battalion 609

entertainment/जयपुर। बात वर्ष 2016 की है जब रेडियो पर उरई, कश्मीर में हुए हमलों की खबरे गूंजने लगी। इन हमलों ने दुनिया भर के देशों ने कायरतापूर्ण कार्य की निंदा की। आने वाली फिल्म बटालियन 609 की सबसे बड़ी खासियत इस फिल्म में भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच खेला जाने वाला क्रिकेट मैच है। पूरी कहानी बटालियन 609 के बहादुर सैनिकों के बारे में है जिन्होंने तालिबान के खिलाफ एक शक्तिशाली लड़ाई लड़ी थी।

फिल्म में भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बारे में एक अनूठा विचार है जो भारत और पाकिस्तान के बीच की सरहद के बिना उनकी योजनाओं के बारे में जानने के लिए तनावों से भरी सीमा को संभालते हैं। इस फिल्म के निर्माता है नारायणदास लालवानी और निर्देशन किया है ब्रजेश बटुकनाथ त्रिपाठी ने वहीं छोटे पर्दे के नायक शोयब इब्राहिम जिन्हें छोटे पर्दे के धारावाहिकों ससुराल सिमर का, कोई लौट के आए हैं, जीत गई तो पिया साहित अन्य में विविध भूमिकाओं के लिए पहचाना जात है, बड़े पर्दे पर प्रवेश करने जा रहे हैं।

फिल्म का संगीत शैलेन्द्र सायन्ती ने दिया हे और विश्व व्यापी तरीके से बड़ पर्दे पर रिलीज किया जा रहा है। यह फिल्म पूरे भारत में रिलीज होने के साथ ही ओमान और दुबई में भी एक साथ रिलीज होगी। राजस्थान में जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर, पुष्कर, शेखावाटी, बूंदी, भरतपुर, अजमेर, माउन्ट आबू, अलवर, बीकानेर, चित्तौडगढ़, खिमसर और कोटा इत्यादि स्थानों पर दर्शक अपने समीपस्थल सिनेमा घरों में इस फिल्म का आनन्द उठा सकेंगे।

शोएब इब्राहिम, जिनके पास टेलीविजन में एक सफल कार्यकाल था, अपने डेब्यू के लिए एक विशेष स्क्रिप्ट का इंतजार कर रहे थे, शोएब कहते हैं, ‘जब लोग मुझसे पूछते थे कि मैं बॉलीवुड में कब डेब्यू करूंगा तो मेरा जवाब होगा कि मैं अपनी शुरुआत करना चाहता हूंÓÓ एक स्क्रिप्ट के साथ पारी जो मेरे दिल को छूती है और बटालियन 609 बिल्कुल वही है जो मैं करना चाहता था। फिल्म की शूटिंग के दौरान के अनुभवों को याद करते हुए शोएब ने भारतीय सेना के बारे में अधिक भावुक कर दिया है और मुझे लगता है कि अब उनके लिए सम्मान है।”

अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए निर्माता नारायणदास लालवानी कहते हैं, सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में विश्व स्तर पर व्यापक रूप से कहा गया था और एक निर्माता के रूप में यह मेरी पहली परियोजना है, इसलिए इसे सार्थक सिनेमाई तरीके से चित्रित करना मेरे और बटालियन 609 की टीम के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन महत्वपूर्ण है भारत में हम सभी के लिए जागरूक होना।”

बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी, जो बटालियन 609 के निदेशक हैं, ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा मेरे पिता भारतीय सेना के एक अधिकारी थे और मैंने सैनिकों और उनके परिवारों के जीवन को करीब से देखा है। मुझे पटकथा पसंद आई और फिल्म मेरे दिल के करीब है, मेरा मानना है कि यह किसी भी भारतीय के दिल के करीब होगी, हमारे सैनिक हमारे लिए बहुत कुछ कर रहे हैं और अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं ताकि हम सुरक्षित रह सकें, मेरी यह फिल्म भारतीय सेना और उनके परिवारों के लिए समर्पण है जो इन नायकों का समर्थन करते है जो बिना किसी स्वार्थ के हमारे देश के लिए अपनी सेवाएं समर्पित कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here