राजधानी में पांच जगह आगजनी, रात भर दौड़ती रही फायर बिग्रेड़

जयपुर। राजधानी में रविवार देर रात पांच अलग- अलग स्थानों पर आगजनी की वारदात से अफरा-तफरी का माहौल गया। इन आग पर काबू पाने के लिए रात भर फायर बिग्रेड़ की गाड़िया दौड़ती रही है।

0
10

जयपुर। राजधानी में रविवार देर रात पांच अलग- अलग स्थानों पर आगजनी की वारदात से अफरा-तफरी का माहौल गया। इन आग पर काबू पाने के लिए रात भर फायर बिग्रेड़ की गाड़िया दौड़ती रही है। गांधी नगर थाना इलाके में देर रात एक कपड़ा गोदाम में अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस समेत दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन उससे पहले ही आग में हजारों रुपए का माल कर राख हो गया।

प्राथमिक आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग करीब रात करीब तीन बजे झालाना में बने एक कपड़े के गोदाम में लगी थी। वहीं जगतपुरा में शक्ति नगर में रात करीब 10 बजे एक मकान में अचानक आग लग गई। आग से घरेलू सामन और फर्नीचर जल गया। सूचना मिलने पर प्रताप नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर एक दमकल की मदद से घंटे में आग पर काबू पाया। तीसरी घटना वीकेआई में एक खाली प्लॉट में लगी थी।

आग की सूचना मिलने पर दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। पुलिसने बताया कि आग खाली पड़े एक प्लॉट में उगी झांड़िया व जमा कचरे में लगी थी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। चौथी घटना घी वालों में रास्ते में ट्रांसफार्मर में रात करीब 12 बजे लगी थी।

ट्रांसफार्मर में आग लगने से आस-पास के रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल गया। सूचना मिलने पर पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची और इलाके में विद्युत सप्लाई बंद करवा कर आग पर काबू पाया। देर रात तक इलाके में विद्युत आपूर्ति बांधित रही।

जिसके बाद विद्युत कर्मचारियों ने देर तक ट्रांसफार्मर ठीक कर विद्युत आपूर्ति सूचारू की। वहीं पांचवी आगजनी की वारदात सूरजपोल मंडी में हुई। जहां रात करीब एक बजे बिजली के खंभे में अचानक तेज चिंगारी के साथ आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here