पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

जयपुर। राजस्थान कैडर के बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बर्खास्तगी के बाद वे पहली बार  मीडिया से रुबरु हुए। उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच जा रहे हैं और पश्चिमी राजस्थान की सात सीटों में से किसी एक से दावेदारी करेंगे।

0
10
Former IPS Pankaj Chaudhary
Former IPS Pankaj Chaudhary

जयपुर। राजस्थान कैडर के बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बर्खास्तगी के बाद वे पहली बार  मीडिया से रुबरु हुए। उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच जा रहे हैं और पश्चिमी राजस्थान की सात सीटों में से किसी एक से दावेदारी करेंगे। वहीं, बर्खास्तगी पर उन्होंने कहा कि सरकार ने एकपक्षीय कार्रवाई की। सेवा समाप्ति पर पंकज ने कैट में अपील की है। कैट ने राज्य व केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

मीडिया से बातचीत में चौधरी ने कहा कि वे अप्रैल के पहले सप्ताह में घोषणा करेंगे कि वे किस पार्टी से बतौर प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। वर्ष 2009 बैच के आईपीएस पंकज चौधरी को पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने के मामले में गृह मंत्रालय ने बर्खास्त कर दिया था। इस संबंध में 6 मार्च को उनके घर के दरवाजे पर नोटिस चस्पा किए थे। इसके बाद 7 मार्च को उनकी सेवा समाप्ति कर दी गई थी।

2011 से 2018 के बीच चौधरी कोटा, बांसवाड़ा, जैसलमेर, अजमेर, बूंदी, दिल्ली और जयपुर में अलग अलग पोस्टिंग पर पदस्थापित रहे हैं। मंत्री सालेह मोहम्मद के पिता गाजी फकीर की हिस्ट्रीशीट खोलने के बाद वे पहली बार चचार्ओं में आए थे। इसके बाद नैनवां, बूंदी में हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद उन्हें लापरवाही बरतने के आरोप में हटाया गया था। चौधरी ने पुलिस सेवा के दौरान राजस्थान के कई आईपीएस, आईएएस अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उन्होंने कई जनप्रतिनिधियों के खिलाफ भी शिकायतें की।

चौधरी ने कहा कि वे पश्चिमी राजस्थान में किसी बड़े वादे व समीकरण के साथ जनता के बीच नहीं जाएंगे। वे न जाति, न धर्म, न क्षेत्र, देश सर्वोपरि की भावना के अनुरुप महिलाओं, बालिकाओं के सशक्तिकरण, देश की सुरक्षा के लिए कार्य करेंगे। वे 36 कौम को लेकर साथ चलेंगे। पंकज ने कहा कि प्रत्येक माह एक भ्रष्ट अयोग्य आईएएस, आईपीएस को तथ्यों व साक्ष्यों के साथ एक्सपोज करेंगे।

पंकज ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान के बाड़मेर जैसलमेर, जालोर सिरोही, जोधपुर, पाली, नागौर, बीकानेर व श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ में से किसी एक सीट पर लोकसभा क्षेत्र में दावेदारी करेंगे। यह जानकारी टीम पंकज चौधरी के मुख्य प्रवक्ता सुनील क्रांति ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here