July 16, 2024, 12:12 am
spot_imgspot_img

आज से जयपुर में स्कूल एथलीट्स स्पोर्ट्स की 30 से अधिक कैटेगरीज़ में मुकाबला करेंगे

जयपुर। जयपुर का अत्याधुनिक सवाई मान सिंह स्टेडियम विभिन्न वर्गों के एथलीट्स के स्वागत के लिए तैयार है, जहां आज से एसएफए चैम्पियनशिप की शुरूआत हो रही है। एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण को शानदार प्रतिक्रिया मिली है, 30 से अधिक कैटेगरीज़ से 10000 से अधिक एथलीट्स ने चैम्पिनयनशिप्स में हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण किया है। 200 से अधिक स्कूलों ने ‘स्पोर्ट्स में शहर के और फिर देश के नंबर वन स्कूल’ की पहचान के लिए इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। एसएफए चैम्पियनशिप्स भारत के सबसे बड़े टेक-इनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट्स स्कूल कॉम्पिटिशन प्लेटफॉर्म स्पोर्ट्स फॉर ऑल की एक पहल है।

प्रतियोगिता के लिए 30 फीसदी पंजीकरण फीमेल एथलीट्स से प्राप्त हुए हैं, लड़कियों ने मुख्य रूप से 5 पसंदीदा स्पोर्ट्स बैडमिंटन, एथलेटिक्स, स्केटिंग, खो-खो और बास्केटबॉल के लिए पंजीकरण किया है। वहीं दूसरी ओर मेल एथलीट्स ने अपने पसंदीदा 5 स्पोर्ट्स के रूप में मुख्य रूप से फुटबॉल, स्केटिंग, एथलेटिक्स, कबड्डी और बैडमिंटन को चुना है। कोच और स्कूल एथलीट्स के उत्साह से बेहद प्रभावित हैं।

राजस्थान राज्य स्पोर्ट्स काउन्सिल के सहयोग से एसएफए चैम्पियनशिप्स शहर में सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभा की पहचान के लिए इस प्लेटफॉर्म को सशक्त बना रही है, और युवा एथलीट्स को विभिन्न खेलों का आनंद उठाने का अनुभव प्रदान कर रही है।

युवा एथलीट्स को खेलों का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए एसएफए चैम्पियशिप्स उन्हें पेशेवर बुनियादी सुविधाएं एवं उपकण, सर्टिफाईड मैच ऑफिशियल्स तथा स्पोर्ट्स एसोसिएशनों के माध्यम से रेफरी, कॉम्प्रीहेन्सिव मेडिकल स्टेशन स्टेशन, जैसे ऑन-साईट फिज़ियोथेरेपिस्ट, क्लिनिक एवं वर्कशाप्स उपलब्ध कराएगी। डिजिटली इंटीग्रेटेड सिस्टम एथलीट्स को विस्तृत आंकड़े, परफोर्मेन्स का विश्लेषण और मैच की वीडियोग्राफी भी उपलब्ध कराएगा। वेबसाईट पर डिजिटल रिकॉर्ड के माध्यम से एथलीट्स अपने परफोर्मेन्स को देख सकेंगे तथा अन्य राज्यों के एथलीट्स के साथ तुलना कर सकेंगे, जिससे प्रतियोगिता में अनुकूल माहौल को बढ़ावा मिलेगा। यह मल्टी-स्पोर्ट प्लेटफॉर्म ओलम्पिक्स की तरह है, जहां हर स्कूल अपनी टीमों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए भेज सकता है।

2023 में एसएफए ने 4 महीनों की अवधि में 10 एसएफए चैम्पियनशिप्स के माध्यम से 2 लाख एथलीट्स को प्रोत्साहित करने का लक्ष्य रखा है! यह स्पोर्ट्स-टेक प्लेटफॉर्म स्कूल स्पोर्ट्स पर ध्यान केन्द्रित करते हुए एथलीट्स को सक्षम बनाकर भावी चैम्पियन्स बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

सभी मैचों के अपडेट्स और स्कूल लीडरबोर्ड की जानकारी के लिए www.sfaplay.com के साथ जुड़े रहें। पहले दिन स्कूल एथलीट्स सवाई मानसिंह स्टेडियम में फुटबॉल, चैस, कैरम, स्पीडकबिंग और बास्केटबॉल में प्रतियोगिता करेंगे। वहीं आरएसएससी ओएसेस शूटिंग रेंज में शूटिंग और जेपी स्केटिंग क्लब में स्केटिंग प्रतियोगिता होगी। एसएफए चैम्पियनशिप्स देश भर के युवा एथलीट्स के लिए खेलों को सुलभ बनाकर आज की प्रतिभा को आने वाले कल के चैम्पियन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles