July 16, 2024, 4:38 am
spot_imgspot_img

बेटियों की सुरक्षा में पूरी तरह नाकाम गहलोत सरकार: दिया कुमारी

जयपुर। राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने राज्य में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अशोक गहलोत सरकार महिलाओं खासकर बच्चियों को सुरक्षित माहौल देने में पूरी तरह से विफल रही है। दिया कुमारी ने आज भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और उन्हे बिगड़ती कानून व्यवस्था की ज़मीनी हक़ीक़त से रूबरू करवाया।

सांसद दिया कुमारी ने कहा कि प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 12वीं कक्षा की दो आदिवासी छात्राओं ने छेड़छाड़ व प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। ये छात्राएं पढ़ाई के लिए अपने घर से दूर रह रही थी और लगातार छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस को देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। राजस्थान में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस को शिकायत देने के दूसरे ही दिन दोनों छात्राओं का अपहरण कर लिया गया और बाद में रास्ते में फेंक गये। दिया कुमारी ने कहा कि सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है फिर भी कांग्रेस के राज में कानून का इक़बाल पूरी तरह से खत्म हो गया है।

जिस सरकार के मंत्री राजस्थान को ‘मर्दों का प्रदेश’ बताकर कानून-व्यवस्था चुस्त रखने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हों वहां बेटियों का मनोबल टूटना लाज़मी है। हाल ही में करौली, आसींद, धरियावद और पीपलखूंट में हुई घटनाएं इसका प्रमाण है। मेरी सरकार से माँग है कि छात्राओं की शिकायत को ले कर लापरवाही बरतने वाले पीपलखूंट थाने के अधिकारियों पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही हो और मुकदमा दर्ज किया जाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles