होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने एआरआरसी में क्रैश के बावजूद सेपांग राउण्ड में स्कोर किया पहला टैनर

मलेशिया। सेपांग इंटरनेशनल सर्किट टै्रक पर आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम के भारतीय राइडर राजीव सेथू ने 2019 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी रेस में 3 अतिरिक्त पॉइन्ट्स स्कोर किए हैं।

0
19

मलेशिया। सेपांग इंटरनेशनल सर्किट टै्रक पर आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम के भारतीय राइडर राजीव सेथू ने 2019 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी रेस में 3 अतिरिक्त पॉइन्ट्स स्कोर किए हैं।मलेशिया के पहले राउण्ड की समाप्ति के साथ होण्डा की एकमात्र भारतीय टीम ने पहली बार एक ही राउण्ड में दो अंकों में पॉइन्ट्स स्कोर किए। पहले राउण्ड में 10 पॉइन्ट स्कोर करते हुए होण्डा की भारतीय टीम अब एपी 250 क्लास में टॉप 6 छह टीमों में मजबूती से स्थापित हो चुकी है।

भारत की एकमात्र टीम के परफोर्मेन्स पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि यह सप्ताहान्त बेहद मश्किल था, लेकिन हमने बहुत अच्छा काम किया। मुझे गर्व है कि हमारी टीम ने भी खूब मेहनत की है। पहली रेस में शानदार परफोर्मेन्स के बाद राजीव और सेथू दोनों पूरे जोश में थे, हालांकि रविवार की रेस 6 क्रैश के साथ बहुत मुश्किल रही।

राजीव को पहले ही लैप में क्रैश का सामना करना पड़ा, लेकिन वे 23वें से 13वें पॉज़िशन पर आ गए। इसी बीच सेंथिल क्रैश के बाद 13वें स्थान पर आ गए। यह थोड़ा निराशाजनक था, लेकिन वे बहुत जल्दी सीख रहे हैं और मुझे विश्वास है कि अब वे पूरी मजबूती के साथ वापसी करेंगे। सेपांग एक लंबे सीज़न की शुरूआत है। हमें अब ऑस्ट्रेलिया के अगले राउण्ड के लिए तैयारी करनी है।’’

एआरआरसी की एपी 250 (रेस 2) क्लास में भारतीय टीम का परफोर्मेन्स

रविवार की एपी 250 रेस अब तक की सबसे मुश्किल रेसों में से एक थी, जब 8 लैप की रेस में 6 क्रैश हुए। राजीव पहले ही लैप से मुश्किल में आ गए थे। पांचवें स्थान से अच्छी शुरूआत करने के बावजूद राजीव के सामने इंडोनेशियाई राइडर जोड़उ़ी इरफान अरदियानस्याह और रफीद तोपन के बीच क्रैश हुआ। रेस फिनिश करने के पक्के इरादे के साथ राजीव ने 23 वें स्पॉट से फिर से शुरूआत की। बेहतरीन तरीके से इस स्थिति से अपने आप को बाहर निकाल कर राजीव आखिरकार 13वें पॉज़िशन पर पहुंच गए।

वहीं सेंथिल ने ग्रिड पर 17वें पॉज़िशन से शुरूआत की और बड़ी ही सावधानी से पहले लैप में अपने आप को क्रैश से बचाया और लैप 6 में 13वें पॉज़िशन पर आ गए। लेकिन टाईट कॉर्नर के चलते आखिरकार क्रैश हो गए। सेंथल की कुल टैली पहले राउण्ड के बाद 2 पॉइन्ट्स पर रही।

आज एपी 250 रेस में महिला राइडरों ने भी अपनी क्षमता का शानदार प्रदर्शन दिया, एपी होण्डा रेसिंग से थाईलैण्ड की राइडर मुकलदा सारापेच ने आखिरी मिनटमें एंडी को ओवरटेक कर रेस जीत ली। एस्ट्रा होण्डा रेसिंग टीम से इंडोनेशियाई राइडर आवहिन संजया ने पोडियम हासिल किया।

अपनी मिश्रित प्रतिक्रिया देते हुए राजीव सेथू ने कहा, ‘‘इस सप्ताहान्त में मैंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ कोशिश की है। मेरा पूरा फोकस रेस पर था और शुरूआत से ही टॉप बंच में आना चाहता था। हालांकि मैं ऐसा कर सकता था, लेकिन मैं अपने सामने हुए इंडोनेशियाई राइडरों के क्रैश से नहीं बच पाया। जिसकी वजह से मेरी मशीन में कुछ समस्या हुई, लेकिन मैं रेस फिनिश करना चाहता था। हाँ, मैं भारत और अपनी टीम के लिए कुछ और पॉइन्ट्स स्कोर कर सकता है। मैं थोड़ा निराश हूं कि मैं टॉप 10 में नहीं आ सका। इसी अप्रैल में मैं अब भारत में बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क में अपने आप को चुनौती दूंगा।’’

18 वर्षीय रुकी राइडर सेंथिल कुमार ने कहा, ‘‘आज का दिन मेरे लिए मुश्किल था। मुझे कल के 14वें फिनिश से कुछ बेहतर करना था। छठे लैप तक मैं 13वें स्पॉट तक पहुंच गया था, लेकिन टर्न पर मुझे क्रैश का सामना करना पड़ा। एक रेसर होने के नाते मैं हर रेस में टॉप पर आने की कोशिश करता हूँं। ऐसा ही आज भी हुआ, हालांकि मैं थोड़ा निराश हूँ लेकिन मुझे आज बहुत कुछ सीखने को भी मिला है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here