IPL 2019 : जयपुर में एसएमएस स्टेडियम में आज होगा Rajasthan Royals और kolkata knight riders के बीच महामुकाबला

जयपुर। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आइपीएल का मैच आज होगा। चार मैचों में सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर चुकी राजस्थान रविवार रात आठ बजे

0
32
Rajasthan Royals
Rajasthan Royals

जयपुर। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आइपीएल का मैच आज होगा। चार मैचों में सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर चुकी राजस्थान रविवार रात आठ बजे इस आइपीएल सीजन का पांचवा मुकाबला खेलेगी। आज रॉयल्स का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। इसके बाद जयपुर में 11 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स से एसएमएस स्टेडियम में मैच होगा। मैच को लेकर रॉयल्स की टीम आरसीए एकेडमी और स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही है। मैच रात आठ बजे से होगा।

तीन मैच हारने के बाद खोला खाता

शुरूआती तीन मैच हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने बेंगलूरु रॉयल चैलेंजर्स पर जीत दर्ज कर आईपीएल-12 में अपना खाता खोला। अब अजिंक्या रहाणे की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से होना है। कोलकाता वही टीम है जिसने पिछली तीनों मुलाकात में रॉयल्स को करारी मात दी है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी इस मैच को लेकर बेहद सतर्क हैं।

आईपीएल के पिछले सत्र में कोलकाता ने रॉयल्स को लीग दौर के दोनों मुकाबलों में हराने के बाद एलिमिनेटर मैच में भी 25 रन से हराकर उसका क्वालीफायर खेलने का सपना तोड़ दिया था। अब एक ओर जहां कोलकाता की टीम अपने जीत के सिलसिले को जयपुर में भी बरकरार रखना चाहेगी, वहीं रॉयल्स टीम पुरानी हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

एसएमएस स्टेडियम में 3-2 है हार-जीत का आंकड़ा

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में अब तक राजस्थान और कोलकाता की टीम 5 बार आमने-सामने हुई है, इनमें से तीन में मेजबान रॉयल्स ने जीत दर्ज की है, वहीं दो में कोलकाता ने बाजी मारी है। पिछले साल 18 अप्रेल को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स ने मेजबान रॉयल्स को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

ओवरऑल 9-9 से हैं बराबर

वैसे अगर दोनों टीमों के बीच ओवरऑल मुकाबले की बात करें तो अब तक कोलकाता और राजस्थान के बीच आईपीएल में 19 मैच खेले गए हैं, इनमें से 9 में रॉयल्स ने जीत दर्ज की है, जबकि नौ मैच ही कोलकाता ने जीते हैं। इन दोनों के बीच एक मुकाबला रद्द रहा है।

मैच में खलल डाल सकता है मौसम

गर्मी का कहर जारी है, अप्रेल में ही जून जैसे हालात दिख रहे हैं। लेकिन जैसे धूलभरी आंधी से पारा थोड़ा लुढका तो राहत मिली। अब रविवार को भी तेज हवा और आंधी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, जिसका असर यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले आईपीएल—12 के मैच पर भी पड़ सकता है।

स्टेडियम में अभ्यास के दौरान भी रॉयल्स के खिलाड़ियों को धूलभरी आंधी से जूझना पड़ा । हालांकि खिलाड़ी रुके नहीं और लगातार अभ्यास करते रहे। लेकिन मैच के दौरान अगर ऐसी स्थिति आई तो खेल रोकना भी पड़ सकता है। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश का अंदेशा नहीं जताया है। लेकिन दिनभर तेज लू और शाम को धूलभरी आंधी की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here