Jaipur crime/फर्जी इकरारनामे के आधार पर जमीन बेचने वाला गिरफ्तार

जयपुर। प्रताप नगर थाना पुलिस एवं स्पेशल टीम पूर्व ने कार्रवाई कर फर्जी इकरारनामे के आधार पर जमीन बेचने के आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया,जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

0
33
crime
crime

Jaipur crime/जयपुर। प्रताप नगर थाना पुलिस एवं स्पेशल टीम पूर्व ने कार्रवाई कर फर्जी इकरारनामे के आधार पर जमीन बेचने के आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया,जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व डा. राहुल जैन ने बताया कि पुलिस थाना

प्रतापनगर पर आर्मी में सूबेदार मेजर किरोडी मल यादव ने 17 दिसम्बर 2017 को रिपोर्ट दर्ज कराई कि मनोज कुमार सुमन नाम का एक व्यक्ति ने मुझे व मेरे परिवार को एक भूखंड दिखाकर एवं उसका फर्जी एग्रीमेन्ट कर मेरे से उसका बेचान बाबत् 21 लाख 70 हजार रूपये प्राप्त कर लिये व अचानक से फरार हो गया है।

उक्त क्रम में थाने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी मनोज कुमार सुमन की तलाश प्रारम्भ की गई। आरोपी मनोज सुमन की फोटो राजस्थान के अलग-अलग शहरों में सर्कुलेट की गई। आरोपी ने उक्त फर्जीवाड़े में उपलोग में लिए गए नंबर को भी बंद कर दिया। करीब एक साल बाद थानाधिकारी हेमराज सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि उक्त हुलिए का व्यक्ति टोंक जिले के देवली में देखा गया है।

जिस पर लटूर प्रसाद सहायक उप निरीक्षक, कांस्टेबल भंवरलाल एवं परमानन्द की टीम गठित कर टोंक, देवली भेजी गई। उक्त टीम ने अथक प्रयास से मुल्जिम मनोज कुमार सुमन को दस्तायाब करने में सफलता प्राप्त की। आरोपी देवली में भी उक्त तरीक से फर्जीवाड़ा करने के करीब था। उसने देवली में वैभव लक्ष्मी असोसिएट के नाम से आॅफिस खोल कर लोगों से एग्रीमेंट किये जा चुके थे तथा देवली में महावीर सोनी के नाम से अपना नया नाम रख लिया गया। आरोपी डीसीएम बिल्डिंग पटेल नगर में फ्लैट में किराये से सभ्य लोगों के बीच रह रहा था।

थानाधिकारी हेमराज सिंह ने बताया आरोपी शातिर किस्म का ठग है, जिसका असल नाम प्रदीप सोनी होना पाया गया है। उसके द्वारा स्वंय के नाम के साथ अपने पिता व पत्नी के नाम भी हर जगह तब्दील किये गये है। आरोपी जोधपुर, कोटा, टोंक, झोटवाड़ा, वैशाली नगर, मालवीयनगर, रेल्वे कॉलोनी, जगतपुरा, जयपुर में विभिन्न नाम पते से किराये से रह चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here