जयपुर/महिला कांस्टेबल का एटीएम बदल खाते से निकाले 90 हजार रुपए

जयपुर। सिंधी कैंप थाना इलाके में एक महिला कांस्टेबल के खाते से 90 हजार रूपए निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

0
11

जयपुर। सिंधी कैंप थाना इलाके में एक महिला कांस्टेबल के खाते से 90 हजार रूपए निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। पुलिस ने बताया गोविंदगढ़ सीओ कार्यालय में तैनात महिला कांस्टेबल सरिता ने मामला दर्ज कराया कि वह शनिवार दोपहर करीब 12 बजे अपने गांव रसीदपुरा सीकर जाने के लिए सिंधी कैंप बस स्टैंड आई थी।

वह बस स्टैंड के नजदीक ही एसबीआई बैंक के एटीएम पर रूपए निकासी के लिए चली गई। इस दौरान एटीएम में एक लड़का जिसकी उम्र लगभग 20-22 साल उसके पीछे खड़ा हुआ था। उसने एटीएम मशीन में कार्ड लगाकर रूपए भर दिए और और अचानक उसको क्या हुआ पता नहीं चला।

थोड़ी देर बाद जब उसने खुद को संभाला तो उसके मोबाइल पर खाते से 90 हजार रूपए निकलने का मैसेज था और उसके पीछे खड़ा लड़का गायब था। जिसके बाद उसने बैंक के टोल फ्री नंबर पर खाता बंद कराया और थाने जाकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामला दर्ज कर एटीएम के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है।

मदद करने के बहाने बदला एटीएम

उधर करधनी थाना इलाके में मदद करने के बहाने दो युवकों ने एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल लिया और खाते से 79 हजार रुपए की नकदी निकाल ली।

पुलिस के अनुसार नांगल जैसा बोहरा निवासी नरेन्द्र सिंह ने मामला दर्ज करवाया कि 10 अप्रेल को थाना इलाके में स्थित होटल राज इन के पास एटीएम से रुपए निकलवाने गया था। वहां पहले से मौजूद दो लड़कों ने उसे मशीन में कोई खराबी बताते हुए मदद के बहाने उसका एटीएम कार्ड बदल कर दूसरा दे दिया। जिसके बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से तीन बार में 79 हजार रुपए की नकदी निकाली गई है।

जांच अधिकारी हैड़ कास्टेबल कैलाश चंद ने बताया कि पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच सीसीटीवी फुटेज ख्ांगाले जा रहे है। जांच पड़ताल में सामने आया कि पीडित के पास मिला बदला हुआ एटीएम कार्ड है जो किसी महेश कुमार यादव के नाम का है।

बैंक अधिकारी बन खाते की जानकारी ले की 27 हजार रुपए की ठगी

इधर शिवदासपुरा थाना इलाके में साठबर ठग बैंक अधिकारी बन एक युवती के खाते की जानकारी ली और खाते से 27 हजार रुपए की नकदी निकाल ली। वारदाता का पता चलने प२ पीड़िता थाने पहुंची और मामला दर्ज करवाया।

पुलिस के अनुसार ठगी की शिकार सीमा चौधरी निवासी मेघना विहार गोनेर मोड ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पास दो दिन पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए खाता अपडेट करने का झांसा देकर बातों में फंसाया और खाते की जानकारी प्राप्त कर ली। कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से 27 हजार रुपए की नकदी निकाली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here