लोकसभा चुनाव 2019 : निष्पक्ष चुनाव के लिए इस बार त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

जयपुर। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से लोकसभा चुनाव निष्पक्ष ओर शांतिपूर्ण करवाने के उद्देश्य से इस बार त्रि स्तरीय सुरक्षा: व्यवस्था को अंजाम दिया हैं

0
22
election
election

जयपुर। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से लोकसभा चुनाव निष्पक्ष ओर शांतिपूर्ण करवाने के उद्देश्य से इस बार त्रि स्तरीय सुरक्षा: व्यवस्था को अंजाम दिया हैं जो एआरओ के निर्देशन में दो-दो घंटे चेक पोस्टो पर चेकिंग करेंगे। इस स्क्यॉड दलों को कल पुलिस जाब्ते के साथ रवाना कर दिया गया हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग सतर्क नजर आ रहा हैं। इसके लिए जयपुर और इसके सटी सीमा पर 66 चेकपोस्ट लगाए गए।

चुनाव में निष्पक्ष चुनाव करवाने के उद्देश्य से नाकाबंदी लगाकर अवैध शराब पर ये दल नजर रखेंगे। साथ ही धन और बल के दुरुउपयोग पर भी कठोर कार्यवाही कि जाएगी। इसके लिए 57 सतर्कता दल लगाए गए। चुनाव में धनबल और भुज बल का दुरुउपयोग ना हो इसके लिए हर स्तर पर जिला निर्वाचन विभाग अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से कर रहा हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने कहा कि निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग ओर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निदेर्शों की पालना सुनिश्चित करने के लिएए व्यवस्था कि गई हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बंधी सभी निदेर्शों की पूरी तरह से पालना हो इसके लिए फ्लयिंग स्क्यॉड दलों कि ड्यूटी लगायी गई हैं ये फ्लयिंग स्क्यॉड दल चेकपोस्ट के माध्यम से हर गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here