ऐसे बनाएं तरबूज का फेसपैक, सनबर्न से मिलेगी राहत

गर्मी के मौसम में काफी मात्रा में तरबूज आता है, इसका सेवन करने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है और इस मौसम में होने वाली भी कई बीमारियां शरीर से दूर रहती हैं।

0
26

गर्मी के मौसम में काफी मात्रा में तरबूज आता है, इसका सेवन करने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है और इस मौसम में होने वाली भी कई बीमारियां शरीर से दूर रहती हैं। आपको बता दें कि तरबूज स्वास्थ्य के लिए जितना फायदेमंद होता है उतना ही इसे चेहरे पर लगाने से लाभ होता है। आप कई तरीके से इसका इस्तेमाल करके अपने चेहरे को सूरज की तेज किरणों से बचा सकती हैं। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगी तो इस मौसम में भी आपका चेहरा कोमल और चमकदार बना रहेगा।

आप दही में थोड़ा सा तरबूज मिलाकर इसे अच्छे से फैंट लें और इसके बाद इसे चेहरे पर लगा लें। इसे करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और इसके बाद पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और जब आप तेज धूप में घर से बाहर निकलेंगी तो इसका असर आपके चेहरे पर नहीं होगा।

तरबूज के टुकड़े को फ्रिज में रख दें और जब ये ठंड़ा हो जाए तो इसे चेहरे पर रगड़ें, इससे चेहरे को ठंडक मिलती है और धूप में निकलने पर चेहरे पर सनबर्न का असर नहीं होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here