अमेरिका पहुंचे उत्तर कोरियाई जनरल, ट्रंप के साथ करेंगे वार्ता

वाशिंगटन। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी को खत्म करने और परमाणु निरस्त्रीकरण के संबंध में नई शिखर वार्ता को अंतिम रूप देने के लिए उत्तर कोरिया के शीर्ष जनरल बृहस्पतिवार को वाशिंगटन पहुंचे।

0
61

वाशिंगटन। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी को खत्म करने और परमाणु निरस्त्रीकरण के संबंध में नई शिखर वार्ता को अंतिम रूप देने के लिए उत्तर कोरिया के शीर्ष जनरल बृहस्पतिवार को वाशिंगटन पहुंचे। खबरों के अनुसार इस दौरे में वे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात कर सकते हैं और दोनों के बीच शांति स्थापित करने का यह ताजा प्रयास है।

खबरों के अनुसार, एक अमेरिकी सूत्र ने बताया कि पोम्पिओ शुक्रवार को वाशिंगटन में भोजन पर किम का स्वागत करेंगे और उसके बाद दोनों व्हाइट हाउस रवाना होंगे। गौरतलब है कि पिछले साल सिंगापुर में हुई ऐतिहासिक शिखर वार्ता के बाद ट्रंप कई बार किम जोंग उन से दोबारा मिलने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तर कोरियाई वार्ताकार ने अमेरिका में नियोजित अपनी पिछली वार्ता को अचानक से रद्द कर दिया था। यह बैठक अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के साथ दो महीने पहले न्यूयॉर्क में होनी थी। इसलिए इस बार प्रशासन ने सावधानी बरतते हुए उनके इस दौरे के बारे में पहले से घोषणा नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here