July 15, 2024, 11:20 pm
spot_imgspot_img

मंदिर के सामने पार्षद कार्यालय बनाने के प्रयास का लोगों ने किया विरोध

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में झोटवाड़ा क्षेत्र में खातीपुरा पुलिया के नीचे स्थित शिव तेजा मंदिर के सामने नगर निगम के वार्ड संख्या अड़तीस के पार्षद द्वारा अपना कार्यालय बनाने के लिए अग्रसर होने पर आस पास की कॉलोनियों के लोगों ने शनिवार सुबह इसके विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया।

शिव तेजा क्लब के अनुसार वार्ड संख्या अड़तीस के पार्षद सुमेर सिंह जोधा के लिए कार्यालय बनाने के लिए पुलिया के नीचे तेजाजी मंदिर के मुख्य द्वार के ठीक सामने नींव खोदकर पत्थर एवं बजरी डाल दी गई। नींव के खोदते ही इसका क्लब एवं आस पास के लोगों ने विरोध किया और इसकी शिकायत नगर निगम के आयुक्त से की। लेकिन एक दिन बाद पत्थर एवं बजरी भी डालकर कार्यालय बनाने की कोशिश की जा रही है।

क्लब एवं आसपास की कालोनियों के लोगों ने शनिवार सुबह मंदिर के सामने एकत्रित होकर इसका जोरदार विरोध करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों में बबीता एवं मुकेश शर्मा आदि ने बताया कि पार्षद अवैध रूप से मंदिर के सामने अपना कार्यालय बनाना चाहते है जबकि कार्यालय अन्यत्र कहीं भी बनाया जा सकता है, मंदिर के प्रवेश द्वारा के एकदम सामने अगर कार्यालय बन गया तो मंदिर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जायेगी। क्योंकि तेजा मंदिर परिसर में शिव भगवान एवं बालाजी महाराज के मंदिर भी है और इस कारण यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।

उन्होंने मांग की कि होने वाले इस निर्माण पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। तेजाजी महाराज के मंदिर परिसर में वार्षिक मेला भी भरता और बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं ऐसे में यहां कार्यालय बन गया तो भक्तों के खड़े होने तक की जगह नहीं बचेगी प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि अगर इसका निर्माण नहीं रोका गया तो सभी लोग मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles