July 16, 2024, 5:36 am
spot_imgspot_img

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल पर हमले के लिए हमास की निंदा की

ब्रुसेल्स में आईएसआईएस के प्रति निष्ठा का दावा करने वाले एक बंदूकधारी द्वारा दो लोगों की हत्या के बाद बेल्जियम पुलिस ने शहर भर में तलाशी अभियान शुरू किया है। स्वीडन के खिलाफ बेल्जियम के यूरो 2024 क्वालीफायर से पहले हमलावर ने शहर के प्रसिद्ध ग्रैंड प्लेस से कुछ ही मिनट की दूरी पर बुलेवार्ड डी’वाईप्रेस के पास एक टैक्सी में स्वीडिश फुटबॉल प्रशंसकों के एक समूह पर गोलीबारी की। आसपास खड़े लोगों द्वारा बनाए गए परेशान करने वाले वीडियो में हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर लोगों का पीछा कर रहा है और सार्वजनिक रूप से उन्हें गोली मारता दिख रहा है।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने इज़राइल पर हमले के लिए हमास की निंदा की है, इसे “सरासर बुराई” कहा है। उन्होंने निर्दोष नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा अत्याचार की रिपोर्टों पर अपना भय व्यक्त किया और इज़राइल के लिए समर्थन का वादा किया, यह कहते हुए कि संयुक्त राज्य अमेरिका इज़राइल के साथ है।

ब्रुसेल्स आतंकी अलर्ट को उच्चतम स्तर 4 तक बढ़ा दिया गया है, और नागरकों से घर पर रहने का आग्रह किया गया है। संघीय अभियोजक के कार्यालय के प्रवक्ता एरिक वान ड्यूसे ने कहा कि “सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी का दावा पोस्ट किए जाने के बाद जांच” गोलीबारी के लिए संभावित आतंकवादी प्रेरणा” पर केंद्रित थी। वान ड्यूसे ने कहा, “इस समय, कोई भी तत्व इजरायल-फिलिस्तीनी स्थिति के साथ संभावित संबंध का संकेत नहीं देता है।” प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने संकेत दिया कि हमला संभवतः आतंकवाद से जुड़ा था और शीर्ष कैबिनेट मंत्रियों की एक आपात बैठक बुलाई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles