July 19, 2024, 9:34 pm
spot_imgspot_img

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया ने पुणे में पार्ट्स एक्सपेडिशन सेंटर का उद्घाटन किया

  • पार्ट्स एक्सपेडिशन सेंटर (पीईसी) से फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया से निर्यात को बढ़ावा मिलेगा, जिसकी शुरुआत 2024 में वियतनाम से होगी
  • नई फैसिलिटी पुणे प्लांट के भीतर 16,800 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैली हुई है
  • नया पीईसी स्कोडा की अंतर्राष्ट्रीयकरण रणनीति में भारत की भूमिका की पुष्टि करता है
  • फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया फाइनल असेंबली और डिलीवरी के लिए वियतनाम के टीसी ग्रुप के साथ सहयोग करेगा
  • कुशाक और स्लाविया मॉडल को सीकेडी आधार पर असेंबली के लिए पुणे से वियतनाम निर्यात किया जाएगा

मुंबई/पुणे। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) ने पुणे के चाकन में फॉक्सवैगन समूह के मुख्यालय में अपने पार्ट्स एक्सपेडिशन सेंटर (पीईसी) का उद्घाटन किया है। 16,800 वर्ग मीटर की यह फैसिलिटी 2024 से वियतनाम से शुरू होने वाले आसियान क्षेत्र में कंपनी के निर्यात कार्यों में तेजी लाने के लिए तैयार है। भारत में निर्मित किट को अंतिम रूप से उत्पादन के लिए भारत से वियतनाम भेजा जाएगा।

स्कोडा ऑटो बोर्ड के प्रोडक्शन और लॉजिस्टिक्स सदस्य, एंड्रियास डिक ने कहा: “पार्ट्स एक्सपेडिशन सेंटर के उद्घाटन के साथ, हम भारत और वियतनाम के बीच एक सेतु का निर्माण कर रहे हैं और इन दो प्रमुख बाजारों के बीच महत्वपूर्ण तालमेल स्थापित करने के लिए मंच तैयार कर रहे हैं। जबकि वियतनाम पहला चरण होगा, पीईसी भविष्य में आसियान क्षेत्र के कई उभरते बाजारों में सेवा देने के लिए तैयार है।”

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पीयूष अरोड़ा ने कहा, “इस साल भारत से स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए 600,000वीं कार का निर्यात हुआ। हम भारत से प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सेवा दे रहे हैं, जो हमारी इंजीनियरिंग क्षमताओं का प्रमाण है।

पार्ट्स एक्सपेडिशन सेंटर की स्थापना हमारी निर्यात क्षमताओं में महत्वपूर्ण प्रगति को दर्शाती है। यह फैसिलिटी आधुनिक बुनियादी ढांचा और स्थिरता युक्त है, जिससे हमें उभरते बाजारों की आवश्यकताओं को अधिक प्रभावी ढंग से पूरा करने में मदद मिलेगी। साथ ही, हम दुनिया भर में टिकाऊ, गुणवत्तापूर्ण गतिशीलता को सुलभ बनाने के दृष्टिकोण के साथ अपना काम जारी रखेंगे ।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles