Telangana elections: बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, बीआरएस ने बाकी 2 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Telangana elections: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 12 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की, जबकि सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने नामांकन दाखिल करने से ठीक तीन दिन पहले दो लंबित सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

नवीनतम सूची के साथ, भाजपा ने अब तक 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 100 उम्मीदवारों की घोषणा की है। घटनाक्रम से परिचित एक राज्य भाजपा नेता ने अनुरोध करते हुए कहा, “अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जन सेना पार्टी के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के बाद पार्टी शेष 19 निर्वाचन क्षेत्रों की घोषणा कर सकती है, जिससे लगभग आठ से नौ सीटें मिलने की उम्मीद है।”

भाजपा नेता ने कहा हालांकि सूची में कोई बड़ा आश्चर्य नहीं हुआ, लेकिन अब तक जारी सभी चार सूचियों में वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व सांसद विजयशांति का नाम गायब होना पार्टी के भीतर चर्चा का विषय बन गया है। “उम्मीद थी कि उन्हें मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव [केसीआर] के खिलाफ कामारेड्डी से मैदान में उतारा जाएगा। लेकिन टिकट पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष के वेंकट रमण रेड्डी को दिया गया।

यह तत्काल पता नहीं चल पाया है कि क्या उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था या पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया था. नेता ने कहा, “हो सकता है, उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा जाएगा।”

लोकप्रिय अभिनेता से नेता बने विजयशांति का नाम सोमवार को घोषित भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से भी गायब था, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि नेता, जो पहले बीआरएस और कांग्रेस से जुड़े थे, लंबे समय तक पार्टी में नहीं रह सकते हैं।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, संसदीय बोर्ड के सदस्य के लक्ष्मण, पूर्व विधायक एपी जितेंद्र रेड्डी और कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने में रुचि नहीं दिखाई है। जो 30 नवंबर को होगा, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

चौथी सूची में, भाजपा ने करीमनगर जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष तुला उमा को वेमुलावाड़ा सीट से मैदान में उतारा है। पार्टी ने हुस्नाबाद से बोम्मा श्रीराम चक्रवर्ती, येलारेड्डी से वी सुभाष रेड्डी और हाल ही में कांग्रेस से आए चलमाला कृष्णा रेड्डी को मुनुगोडे निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है।

हैदराबाद के वरिष्ठ बीआरएस नेता नंद किशोर व्यास को गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में भाजपा उम्मीदवार टी राजा सिंह कर रहे हैं, जबकि एक अन्य वरिष्ठ नेता चौधरी आनंद कुमार गौड़ को नामपल्ली सीट से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles