July 15, 2024, 10:14 pm
spot_imgspot_img

जयपुर एसएफए चैंपियनशिप के पहले संस्करण की आज शुरुआत हुई

पहले दिन एथलीट्स ने फुटबॉल, चैस, कैरम, शूटिंग, स्केटिंग और स्पीडकबिंग में हिस्सा लिया
अंडर-18 ब्वॉयज़ नॉकआउट मैचों के साथ शुरू हुआ फुटबॉल फीवर
पहले दिन स्केटिंग में 500 से अधिक एथलीट्स शामिल हुए

जयपुर। भारत के प्रमुख टेक-इनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट् स्कूल कॉम्पिटिशन प्लेटफॉर्म स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) ने आज एसएफए चैम्पियनशिप्स के जयपुर के पहले संस्करण की शुरूआत की। ओपनिंग सेरेमेनी में एथलीट्स, स्कूलों और कोचों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। शहर ने खेलों में अपनी प्रतिभा और उत्साह का भरपूर प्रदर्शन किया।

रिकॉर्ड भागीदारी के साथ एथलीट्स ने स्कूल स्पोर्ट्स के इतने उत्साह से हिस्सा लिया, जिसकी कल्पना पहले कभी नहीं की गई थी। एसएफए चैम्पियनशिप्स शहर की सर्वश्रेष्ठ एथलेटिक प्रतिभा का अनावरण करने और ‘खेलों में नंबर वन स्कूल’ की पहचान करने के लिए तत्पर है। विभिन्न भोगौलिक क्षेत्रों के एथलीट्स को प्रतियोगिता में सक्षम बनाना इसका मुख्य उद्देश्य है।
आज, 14 अक्टूबर को स्कूल स्पोर्ट्स  की ऐतिहासिक शुरूआत हुई। एसएफए चैम्पियनशिप्स का आयोजन तीन स्थानों- जयपुर (शुरूआत), इंदौर (समापन) और देहरादून (सबसे बड़ा सप्ताहान्त) पर एक साथ हुआ। 3 शहरों में 8 आधुनिक खेल आयोयजन स्थलों पर एथलीट्स ने एक ही दिन में 12 स्पोर्ट्स में हिस्सा लिया। पहली बार इतने बड़े पैमाने पर स्कूल स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है।


एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले दिन सवाई मानसिंह स्टेडियम में फुटबॉल, कैरम, स्पीडकबिंग और चैस प्रतियोगिताएं हुईं। इसके अलावा आरएसएससी ओएसेस शूटिंग रेंज में शूटिंग मैच खेले गए। जेपी स्केटिंग क्लब बैंक्ड टै्रक में स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जहां एक ही दिन में 500 से अधिक एथलीट्स रिंक पर प्रतियोगिता करते नज़र आए!

दर्शकों को चैस में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, ब्वॉयज़ ने अंडर-7 से अंडर-19 कैटेगरी में तथा गर्ल्स ने अंडर-9 से अंडर-15 कैटेगरी में हिस्सा लिया। युवाओं ने अपनी क्षमता और दृढ़ इरादे का प्रदर्शन करते हुए आने वाले दिनों के लिए मंच तैयार किया। इसी बीच कैरम की बात करें तो ब्वॉयज़ ने अंडर-12, अंडर-14 और अंडर-18 कैटेगरी में तथा गर्ल्स ने अंडर-12 कैटेगरी में नॉकआउट मैच खेले। खिलाड़ियों ने अपने कौशल के प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।


चैस और कैरम की तरह शूटिंग प्रतियोगिता ने भी एसएफए चैम्पियनशिप्स को नया आयाम दिया। प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे महाराजा सवाई भवानी सिंह स्कूल, जयपुर, केन्द्रीय विद्यालय 1, बजाज नगर, टैगोर पब्लिक स्कूल, वैशाली नगर, एल्फा इंटरनेशनल एकेडमी, सेंट टेरेंसा स्कूल, हरनाथापुरा से एथलीट्स ने सराहनीय खेल भावना और फोकस का प्रदर्शन करते हुए आगामी दिनों के लिए रोमांच मंच तैयार किया।


राजस्थान राज्य स्पोर्ट्स काउन्सिल के उल्लेखनीय सहयोग एवं साझेदारी ने एसएफए चैम्पियनिशिप्स को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। खेल प्रतिभा को सशक्त बनाने की उनकी प्रतिबद्धता युवा एथलीट्स को उनके कौशल के प्रदर्शन हेतु मंच उपलबध कराने तथा खेल भावना को बढ़ावा देने की एसएफए के मिशन के अनुरूप है।


तो चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन रोमांच से भरपूर प्रदर्शन के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि बास्केटबॉल मैच शुरू होने जा रहे हैं! चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर  खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट   www.sfaplay.com पर उपलब्ध हैं। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें-   Facebook, Instagram, Twitter।  
 एसएफए चैम्पियनशिप्स देश भर के युवा एथलीट्स के लिए खेलों को सुलभ बनाकर आज की प्रतिभा को आने वाले कल के चैम्पियन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles