रिश्ते और प्यार की ताकत की असाधारण कहानी लेकर आया है, एंड टीवी का नया फिक्शन शो ‘मैं भी अर्धांगिनी

जयपुर । कहते हैं एक आदमी की जिंदगी कभी भी पत्नी के बिना पूरी नहीं होती, जो उसकी ‘अर्धांगिनी‘ कहलाती है। वो अलग-अलग भूमिकाएं निभाती है - एक दोस्त, एक विश्वस्त और एक ऐसी इंसान जो अपने पति को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए प्रेरित करती है। वो न सिर्फ अपने पति की, बल्कि अपने पूरे परिवार की रक्षा करती है और उनका ख्याल रखती है। वो निस्वार्थ भाव और निश्छल प्रेम का प्रतीक है।

0
85

जयपुर । कहते हैं एक आदमी की जिंदगी कभी भी पत्नी के बिना पूरी नहीं होती, जो उसकी ‘अर्धांगिनी‘ कहलाती है। वो अलग-अलग भूमिकाएं निभाती है – एक दोस्त, एक विश्वस्त और एक ऐसी इंसान जो अपने पति को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए प्रेरित करती है। वो न सिर्फ अपने पति की, बल्कि अपने पूरे परिवार की रक्षा करती है और उनका ख्याल रखती है। वो निस्वार्थ भाव और निश्छल प्रेम का प्रतीक है।

ऐसे ही एक ईमानदार रिश्ते और प्यार की ताकत की असाधारण कहानी लेकर आया है, एंड टीवी का नया फिक्शन शो ‘मैं भी अर्धांगिनी‘, जो 21 जनवरी 2019 से शुरू हो रहा है। इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार रात 9ः30 बजे किया जाएगा। एस्सेल विजन प्रोडक्शंस के निर्माण में बना ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ सच्चे प्यार की एक रोमांटिक कहानी है, जो अनंत है और मौत के बाद भी जिंदा रहता है। यह एक अर्धांगिनी की ताकत को दर्शाता है जिसमें वो अपनी मौत के बाद भी तमाम बुराइयों से अपने पति की रक्षा करती हैं।

इस शो में अविनाश सचदेव, अदिती रावत, अंजली प्रिया और दीपशिखा नागपाल जैसे टेलीविजन के पॉपुलर चेहरे हैं। इस शो को प्रमोट करने इसके पूरे कलाकार जयपुर पहुंचे, जहां उन्होंने अपने समस्त फैंस और चैनल के दर्शकों से अपील की कि वे 1 फरवरी 2019 से लागू हो रहे नए सरकारी नियम के तहत एंड टीवी और ज़ी के पैक को सब्सक्राइब करें ताकि वे नए साल में भी इन शोज़ का आनंद लेते रहे।

‘मैं भी अर्धांगिनी‘ चित्रा और वैदेही का सफर दिखाता है, जिसमें दोनों एक ही आदमी की रक्षा करने के लिए समर्पित रहती हैं, जिससे वो दोनों ही प्यार करती हैं। यह कहानी माधव (अविनाश सचदेव) और उसकी बचपन की दोस्त वैदेही (अदिती रावत) की जिंदगी में झांकती है। वैदेही का मुख्य मकसद यह है कि वो माधव की पत्नी चित्रा (अंजली प्रिया) की दुखद मौत के बाद माधव की जिंदगी में खुशियां और प्यार वापस लेकर आए। इसके अलावा ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ दोस्ती और प्यार का एक अनमोल रिश्ता दिखाता है, जिसमें एक पत्नी के रूप में वैदेही (आदिती रावत) के माधव के प्रति निस्वार्थ प्रेम और प्रयास की कहानी है। यह शो प्रेम की पवित्रता भी दिखाएगा जिसमें माधव की पहली पत्नी चित्रा की आत्मा, इन दोनों को हमेशा साथ रखने की कोशिश करेगी और अपनी मौत के बाद भी तमाम बुराइयों से उन्हें बचाए रखेगी।

अपने किरदार माधव के बारे में बताते हुए एक्टर अविनाश सचदेव ने कहा, ‘‘माधव एक नेक इंसान है, जो अपने दिल में किसी के प्रति कोई दुर्भावना नहीं रखता। वो शर्मीला और संकोची स्वभाव का है और बड़ों की इज्जत करता है, खासतौर से, अपनी मां नीलांबरी की, जबकि वो उसकी सौतेली मां है। माधव अपनी मरी हुई पत्नी चित्रा की यादों और अपनी बचपन की दोस्त वैदेही से मिल रहे निस्वार्थ प्रेम के भंवर में उलझा है। ‘मैं भी अर्धांगिनी‘ बड़ी खूबसूरती से लिखी हुई एक रोमांटिक कहानी है। इस कहानी का हिस्सा बनकर मुझे बेहद खुशी हो रही है।‘‘

वो आगे कहते हैं, ‘‘मैं इस अवसर पर एंड टीवी के तमाम दर्शकों और प्रशंसकों से यह अपील करना चाहता हूं कि वे सभी 1 फरवरी 2019 से शुरू हो रही नई सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत ज़ी समूह के चैनलों को जरूर सब्सक्राइब करें। आखिर पूरे परिवार के मनोरंजन के लिए ज़ी नंबर वन नेटवर्क है और इसमें परिवार के हर सदस्य की पसंद के कार्यक्रम में मौजूद हैं। तो एंड टीवी पर हमारे शो देखते रहने के लिए ज़ी के हिंदी भाषी समूह को चुनकर ज़ी फैमिली पैक – हिंदी एसडी/एचडी आज ही खरीदें।‘‘

इस शो में माधव की बचपन की दोस्त वैदेही का रोल निभा रहीं अदिति रावत कहती हैं, ‘‘वैदेही एक सीधी-सादी जवान लड़की है। वो बहुत भोले स्वभाव की है, जो यह मानती है कि हर इंसान दिल का अच्छा होता है। वो जिंदगी से भरी है और सभी उसे चाहते हैं। माधव के प्रति उसका निस्वार्थ प्यार और एक दोस्त के रूप में उसकी जिंदगी में दोबारा खुशियां लाने के उसके समर्पित प्रयास बहुत कम देखने को मिलते हैं जो हमें प्रेरणा देते हैं। वो माधव की जिंदगी में एक अहम भूमिका निभाती है और मैं इस रोल को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं इस शो की शूटिंग को लेकर भी बेहद उत्साहित हूं क्योंकि हम लोग जयपुर में इस शो की शूटिंग कर रहे हैं। इस शहर का रंग-बिरंगा स्वरूप और जिंदादिल संस्कृति बड़ी खूबसूरती से इस शो में दिखाई गई है, जो वाकई देखने लायक होगा। तो आप भी एंड टीवी और इसके सभी शोज़ देखते रहिए और आकर्षक मूल्य वाले ज़ी फैमिली पैक को चुने और अपना मनोरंजन करते रहें।‘‘

एक अनूठी और अनसुनी प्रेम कहानी ‘मैं भी अर्धांगिनी‘, प्यार की पवित्रता दिखाता है, अपने पति के लिए एक पत्नी के अटूट प्रेम को दर्शाता है और वो उलझनें दिखाता है जिसके चलते वो दोनों जुदा हो गए। लेकिन अंत में जिंदगी और मौत से गुजरते हुए उनके प्यार की जीत होती है। देखिए प्यार की एक अनूठी कहानी ‘मैं भी अर्धांगिनी‘, शुरू हो रहा है 21 जनवरी 2019 से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9ः30 बजे, सिर्फ एंड टीवी पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here