July 15, 2024, 11:18 pm
spot_imgspot_img

वजीरएक्स ने पारदर्शिता रिपोर्ट का 5वां संस्करण पेश किया

मुंबई। वजीरएक्स ने अपने ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित और उपयोगकर्ता-प्रेमी प्लेटफ़ॉर्म बनाए रखने की दिशा में अपनी पहल को प्रदर्शित करने के लिए अपनी 5वीं पारदर्शिता रिपोर्ट जारी की। वैश्विक स्तर पर कानून प्रवर्तन संस्थाओं के साथ 100% अनुपालन दर की अपनी निरंतर परम्परा के अलावा, इसने अपने मंच पर व्यापार और निवेश प्रक्रिया को बेहतर और सरल बनाने के लिए कई सुविधाएँ जारी कीं। रिपोर्ट में सूचित घटनाक्रम अप्रैल 2023 और सितंबर 2023 के बीच के हैं। नियामकों और अन्य सरकारी संस्थाओं के सूचना अनुरोधों का उत्तर देने का औसत समय पहलीपहल प्रतिक्रिया के लिए 22 मिनट था।

वजीरएक्स के अनुपालन प्रमुख मुथुस्वामी एन अय्यर ने बताया कि “हम वैश्विक स्तर पर विचार की जा रही कई पहलों के बीच नियामक निकायों के साथ सहयोग और जुड़ाव की अपनी सफलता दर को बनाए रखने से सन्तुष्ट हैं। ऐसे माहौल में जहां हमने क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र में अग्रणी नियामक प्रयासों की दिशा में भारत सरकार ने कुछ बड़े कदम रखे, हमने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय अनुपालन पहलों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित किया है।”

वजीरएक्स ने ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर अपनी सुविधाओं में संशोधन करना जारी रखा है। उपयोगकर्ताओं के लिए केवाइसी इतिहास सुविधा आरम्भ की गई । इस सुविधा से उन सभी गतिविधियों को ट्रैक करना संभव होगा जो उपयोगकर्ता अपने केवाईसी सत्यापित/अस्वीकृत होने से पहले करता है। प्रत्येक स्थिति परिवर्तन पर लगातार ध्यान रखा जाया जाएगा,उसे अभिलिखित किया जाएगा और हमारी केवाईसी और अनुपालन पथक के पास गहराई से जांच करने के लिए के लिए उपलब्ध होगा।

उपयोगकर्ताओं को ऐप के नवीनतम अपडेट और संवर्द्धन के बारे में सूचित रखने के लिए ‘नया क्या है’ पॉपअप पेश किया गया। ‘सर्वाधिक सक्रिय’ अनुभाग लॉन्च किया गया, जो पिछले 2 घंटों में ट्रेडिंग वॉल्यूम और मूल्य भिन्नता दोनों के आधार पर प्लेटफ़ॉर्म पर 8 सबसे सक्रिय आईएनआर बाज़ार दिखाता है। ऐप पर कॉइन मेटाडेटा जानकारी पेश की गई है जो व्यापारियों और निवेशकों को आवश्यक टोकन जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगी, इस प्रकार डीवाइओएआर(स्वयं अनुसंधान करें) को सुविधाजनक और प्रोत्साहित करेगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी उपयोगकर्ताओं को 10 दिन पहले नवीनतम सूचीकरण के विषय में अद्यतनित सूचना दी जाए, होम पेज पर ‘नई लिस्टिंग’ अनुभाग जोड़ा गया।

वज़ीरक्स की इन-हाउस कानूनी और अनुपालन टीम ने क्रिप्टो पिरामिड योजना में शामिल एक परियोजना की जांच में उड़ीसा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की सहायता की,जो आरबीआई के अनुसार एक संज्ञेय अपराध है। वजीरएक्स ने किसी भी संदिग्ध लेनदेन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करके अन्य घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नियामक निकायों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की भी सहायता की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles