June 25, 2024, 11:52 pm
spot_imgspot_img

डीएचएन फोरम मुंबई ने डिजिटल स्वास्थ्य परिवर्तन के 3 स्तंभों के रूप में नवाचार, स्केलेबिलिटी और निवेश पर प्रकाश डाला

मुंबई। डीएचएन फोरम मुंबई ने डिजिटल परिवर्तन, नवाचार और स्वास्थ्य सेवा हितधारकों के बीच सहयोग पर केंद्रित चर्चा के साथ क्षेत्रीय स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त बनाने की आशाजनक तर्ज पर निष्कर्ष निकाला है।

भारत के डिजिटल स्वास्थ्य परिवर्तन के पीछे अग्रणी शक्ति, डिजिटल हेल्थ न्यूज़ (डीएचएन) ने प्रतिष्ठित ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान डीएचएन फोरम लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य विभिन्न शहरों में अलग-अलग हस्ताक्षर कार्यक्रम आयोजित करना और भारत की यात्रा में तेजी लाना है।

डिजिटल हेल्थ न्यूज और स्केलहेल्थटेक के संस्थापक और सीईओ विष्णु सक्सेना ने डीएचएन फोरम के लॉन्च पर दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा, “हमारा मिशन पूरे भारत में स्वास्थ्य सेवा संगठनों को डिजिटल प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए सशक्त बनाना है। ऐसा करके, हम एक परिवर्तन ला सकते हैं।” यह व्यापक और क्षेत्रीय दोनों है, यह सुनिश्चित करता है कि देश के हर हिस्से को डिजिटल स्वास्थ्य में प्रगति से लाभ मिले।

डीएचएन फोरम एक महत्वपूर्ण मंच है जो अंतर्दृष्टि, रणनीतियों और समाधानों को साझा करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं को एक साथ लाता है। यह सहयोग तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण है डिजिटल स्वास्थ्य नवाचारों को अपनाना और देश भर में स्वास्थ्य सेवा वितरण में सुधार करना।”

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) में आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन के कार्यक्रम प्रबंधक (दत्तक ग्रहण) नरेंद्र सिंह ने टिप्पणी की, “एबीडीएम का उद्देश्य एक राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करना है जो एकीकृत, प्रभावी और समावेशी है।

हमारा अंतर-संचालनीय ढाँचे, खुले प्रोटोकॉल और सहमति कलाकृतियाँ नागरिकों, सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, डिजिटल इनोवेटर्स और अन्य हितधारकों को देश भर में स्वास्थ्य सेवा के समान डिजिटलीकरण के लिए एक साथ आने में सक्षम बनाती हैं, 624 मिलियन से अधिक अद्वितीय स्वास्थ्य आईडी (एबीएचए आईडी) उत्पन्न होती हैं, 278,342 स्वास्थ्य सुविधाएं पंजीकृत हैं, और 366,982 स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को सूचीबद्ध किया गया है, एबीडीएम डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल के लिए भारत की प्रतिबद्धता का उदाहरण है।”
(अनिल बेदाग)

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles