June 23, 2024, 9:36 am
spot_imgspot_img

त्रिशक्ति बहुआयामी अभियान का सफलतापूर्ण समापन

जयपुर। सुदर्शन चक्र कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल विपुल सिंघल ने 23 अक्टूबर 2023 को जैसलमेर युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए त्रिशक्ति बहुआयामी अभियान समापन किया। दक्षिणी कमान के सुदर्शन चक्र कोर के तत्वावधान में आयोजित संयुक्त सेवा अभियान में महिला अधिकारियों और अग्निवीरों सहित तीन सेवाओं के 40 सदस्यों ने भाग लिया।

इस अभियान को 17 अक्टूबर 2023 को वायु सेना स्टेशन जैसलमेर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। लगभग 3000 किलोमीटर की यात्रा के दौरान, टीम ने जैसलमेर से कच्छ के राम के उत्तरी किनारे तक यात्रा की और सीमावर्ती शहरों बाड़मेर, मुनाबाओ, लोंगेवाला, तनोट से होकर गुजरी। रामगढ़, किशनगढ़, भेरेवाला और जैसलमेर।

मोटरसाइकलिंग, माइक्रोलाइट फ्लाइंग, कैमल सफारी, 4×4 जीप रैली, रोइंग और साइक्लिंग के साथ-साथ प्रेरक व्याख्यान, वृक्षारोपण, त्रि सेवाओं और चिकित्सा शिविरों के बारे में युवा सगाई कार्यक्रमों जैसे आउटरीच जागरूकता कार्यक्रमों के साथ थार की खोज की गई। प्रतिभागियों ने राष्ट्र निर्माण के लिए सशस्त्र बलों की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

लेफ्टिनेंट जनरल विपुल सिंघल ने चुनौतीपूर्ण बहुआयामी अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने और स्थानीय लोगों की खोज, प्रेरणा देने और आबादी के बीच पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के मिशन को पूरा करने के लिए विभिन्न राष्ट्र निर्माण गतिविधियों को शुरू करने के लिए अभियान दल के सदस्यों की सराहना की। उन्होंने दोहराया कि यह अभियान कार्यात्मक स्तर पर अंतर सेवा समन्वय का प्रतिबिंब था। उन्होंने अभियान के सदस्यों को उनकी कठिन यात्रा के दौरान समर्थन और प्रोत्साहन देने के लिए स्थानीय लोगों, नागरिक प्रशासन और मीडिया के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles