भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के अध्यक्ष अभिनेता राहुल बॉस का जयपुर में जबरदस्त स्वागत

जयपुर। राजस्थान रग्बी फुटबॉल संघ जयपुर के पदाधिकारियों द्वारा भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के अध्यक्ष अभिनेता राहुल बॉस का जयपुर में पधारने पर भव्य स्वागत किया गया। साथ ही भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के अध्यक्ष अभिनेता राहुल बॉस के साथ में संघ उपाध्यक्ष शनाया, जनरल मैनेजर संदीप मोसंकर व श्याम भी जयपुर पधारे है ।

राजस्थान रग्बी संघ अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि रग्बी खेल विश्व प्रसिद्ध खेल, ओलंपिक, कॉमनवेल्थ, नेशनल, स्कूल, यूनिवर्सिटी, राजस्थान ओलंपिक से मान्यता होने के बाद भी राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद से मान्यता प्राप्त नहीं हुई।

सुरेश मिश्रा ने बताया की रग्बी खेल के मान्यता के लिए 2017 में फाइल राज्य क्रीड़ा परिषद में लगाई थी परंतु कांग्रेस सरकार ने 5 साल में भी इस खेल को मान्यता प्रदान नहीं किया है । अब उम्मीद है मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा व राजस्थान खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह से इस खेल को मान्यता मिलेगी।

राजस्थान रग्बी फुटबॉल संघ के कोषाध्यक्ष जितेश कुमार ने बताया जिस संघ के अध्यक्ष राहुल बॉस जैसा व्यक्ति हो जो अपना सब कुछ रग्बी खेल के लिए समर्पित कर दे ऐसे खेल संघ के साथ जुड़ने में खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं। रग्बी मात्र एक यह खेल है जिसके राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान के साथ सभी राज्य की टीम भी 3rd AC ट्रेन से यात्रा करती है। जिसका समस्त भुगतान भारतीय रग्बी फुटबॉल संघ करती है।

राजस्थान संयुक्त सचिव रविन्द्र सिंह राजावत ने बताया की जब से राहुल बॉस ने रग्बी का कमान अपने हाथों में लिया है राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में रग्बी खेल के खिलाड़ियों को सम्मान मिलना है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान के खिलाड़ी प्रशिक्षण के लिए जाते है तो 50 हजार से 1 लाख तक के राशि खिलाड़ियों को मेहनत के रूप में दिया जाता है जिस से खिलाड़ियों को खेल डाइट व अभ्यास में सहायता मिलती है।

राजस्थान में रग्बी खेल की बढ़ती लोकप्रियता से प्रेरित होकर राजस्थान से भारतीय रग्बी बालिका 18 वर्ष टीम की कप्तान रही भूमिका शुक्ला व भारतीय रग्बी टीम के खिलाड़ी राजकुमार, देशराज सिंह, वीरेंद्र निर्वाण के परिजनों से व्यक्तिगत मुलाकात करने पहुंची साथ में रग्बी खेल को प्रोत्साहन के उद्देश्य से जयपुर पधारे है। ये चारो ही खिलाड़ी गरीब परिवार से सम्बन्ध रखते है इन खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल हो आर्थिक मजबूरी के कारण खेल प्रभावित ना हो। इस उद्देश्य के साथ खिलाड़ियों के घर वालो से मिले।

इस अवसर पर राजस्थान पब्लिक रिलेशन के डायरेक्टर गोविन्द पारीक, राजस्थान रग्बी संघ के उपाध्यक्ष पंडित दिनेश शर्मा, आशीष पाराशर, समाज सेवी वरुण शर्मा, दशरथ सिंह राठौड़ सचिव टोंक जिला रग्बी फुटबॉल संघ, सुरेंद्र सिंह शेखावत समाजसेवी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles